Trending Now




बीकानेर,तीन माह पूर्व पदोन्नति के बाद जिला शिक्षा अधिकारी बने शिक्षा अधिकारियों को अब पदस्थापना दी गई है। इसी क्रम में आरईआईटी में पंद्रह हजार अभ्यर्थियों की भर्ती करने वाले सहायक निदेशक का तबादला निदेशक प्राथमिक शिक्षा कार्यालय से बाड़मेर में मुख्य प्रखंड शिक्षा अधिकारी के पद पर किया गया है।माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार शाम को सूची जारी की गई, जिसमें सभी 124 अधिकारियों को पदस्थापन दिया गया है, हालांकि पदोन्नत होने वाले अधिकारियों की संख्या 131 है। दरअसल, कुछ अधिकारी तीन महीने की अवधि के भीतर सेवानिवृत्त हो गए, जबकि एक ने पदोन्नति लेने से इनकार कर दिया। शिक्षा विभाग ने यह पदोन्नति प्राप्त करने वाले अधिकारियों को खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर नियुक्त किया है। हाल ही में, इन अधिकारियों को 57 तालुकाओं में भेजा गया था जहाँ ब्लॉक कार्यालय खोले गए थे ताकि स्कूलों को ठीक से चलाया जा सके।

बीकानेर में परिवर्तन

बीकानेर में अधिकारियों को इधर-उधर शिफ्ट किया गया है। यहां के टीटी कॉलेज में कार्यरत राम गोपाल शर्मा को सिरोही के रेवदार में पदस्थापन दिया गया है। वहीं तिदियासर चुरू के श्रवण महर्षि को मुख्य प्रखंड शिक्षा अधिकारी बनाया गया है, जबकि सुलेखा स्वामी को डाइट का प्राचार्य बनाया गया है। माया बेजाद को नोखा में मुख्य खंड शिक्षा अधिकारी और खाजूवाला में ओम प्रकाश प्रजापत का प्रभार दिया गया है।

बीकानेर में दो अधिकारी

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में पहले से कार्यरत अरविंद व्यास को वहां पोस्टिंग मिली है। व्यास को उप निदेशक के पद पर तैनात किया गया है। वहीं टोलियासर श्रीडूंगरगढ़ में पदस्थ गजानंद सेवाग को अब अपर जिला परियोजना समन्वयक लगाया गया है. रीट में भर्ती किशनदान चरण को बीकानेर से बाहर भेज दिया गया है। निदेशालय में पदस्थापन की आस में चरण पिछले कई महीनों से दिन-रात काम कर रहे थे।

Author