Trending Now




बीकानेर,सदैव नवाचारों को अंगीकार करते हुए आगे बढ़ते रहने की शैली ही पीएस इन्वेस्टमेंट्स को अन्य कंपनियों से अलग करती है। ग्राहक संतुष्टि के साथ-साथ अपने कार्मिकों की जीवन शैली को बेहतर बनाना भी पीएस इन्वेस्टमेंट्स के प्रमुख लक्ष्यों में से एक है। लंबे समय से यह कंपनी अपने कार्मिकों के लिए हर सप्ताहांत अलग-अलग तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करती रहती है और इस बार शनिवार को कंपनी ने अपनी टीम के लिए योग एवं ध्यान का सत्र आयोजित किया

कंपनी के चीफ ग्रोथ कंसलटेंट शशांक शेखर जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज की भागदौड़ वाली दिनचर्या में लक्ष्यों को साधने के यत्न में लोग आत्मीय शांति से दूर हो रहे हैं और इसका दुष्प्रभाव न केवल उनके पेशेवर जीवन पर पड़ता है बल्कि उनकी निजी जीवन शैली भी इससे प्रभावित होती है। अतः हमने अपने कार्मिकों के सप्ताहांत प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान इस बार योग एवं ध्यान का सत्र आयोजित किया। इंद्रजीत शंगारी तथा नितिन खिवानी के मार्गदर्शन में हमारे सभी कार्मिकों ने प्रातः वेला में योग एवं ध्यान का प्रशिक्षण प्राप्त किया।

योग गुरु इंद्रजीत ने बताया कि आज के कठिन समय में आत्मीय शांति हर आदमी के लिए बहुत जरूरी है। जब तक हम अपने आप को भीतर से सुदृढ़ नहीं बना लेंगे तब तक भौतिक जीवन के लक्ष्यों को साधने के पश्चात उनका आनंद लेना मुश्किल होता जायेगा। आत्मीय प्रसन्नता के बिना भौतिक जीवन की उपलब्धियां सदैव गौण ही रहती है तथा यह परमसुख का अनुभव होने में बाधा उत्पन्न करती है। नकारात्मकता में उलझे हुए लोग अक्सर अपने पेशेवर जीवन में भी उपलब्धियां हासिल करने में असफल ही रहते हैं। उन्होंने आज के समय में अपने पेशेवर तथा निजी जीवन को आनंदमय बनाने के लिए योग एवं ध्यान की आवश्यकता पर बल दिया।

कंपनी के डीलिंग हेड लक्ष्य भूटानी ने बताया कि सुबह के योग एवं ध्यान सत्र में भाग लेने के बाद हमारे सभी कार्मिक अपने भीतर सकारात्मक ऊर्जा महसूस कर रहे हैं। हमने सभी कार्मिकों को योग एवं ध्यान को अपनी दिनचर्या में अपनाने का सुझाव भी दिया है।

Author