Trending Now




बीकानेर.जिला पुलिस ने डेढ़ साल में 38 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली है। इस साल जिन 22 नए बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली है, उनके खिलाफ आमजन के साथ मारपीट, लूट, हत्या का प्रयास, जान से मारने की धमकी देने जैसे संगीन अपराध दर्ज हैं। जिले में शांति बहाली के लिए गुंडा एक्ट के तहत भी 61 बदमाशों को जिले से बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिला पुलिस ने इस संबंध में कोर्ट में इस्तगासे लगाए हैं। कोर्ट ने इस्तगासों को स्वीकार कर लिया तो 61 बदमाश शीघ्र जिला बदर होंगे।

जिला पुलिस ने सदर थाना, जय नारायण व्यास कॉलोनी, कोटगेट, नयाशहर, गंगाशहर, पांचू एवं कई अन्य थानों के बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली है। इन बदमाशों पर मारपीट, लूट, हत्या का प्रयास, जान से मारने की धमकी देने जैसे संगीन अपराध दर्ज हैं। इन पर दस से अधिक अपराध दर्ज हैं। इतना ही नहीं, यह संगीन वारदातों में सक्रिय रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने गुंडा एक्ट के तहत सदर थाना, श्रीडूंगरगढ़, बीछवाल एवं नयाशहर के बदमाशों को जिला बदर करने के लिए कोर्ट में इस्तगासे लगाए हैं।

जिला पुलिस के आंकड़ों की मानें तो पिछले 17 महीनों में 38 आदतन बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली है। वर्ष 2021 में 16 और इस साल जनवरी माह में अब तक 22 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली है। जिले में कुल 432 हिस्ट्रीशीटर हैं, जिनमें से 10 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट बंद हो गई। 85 बदमाशों की डोजियर भरी गई है। वर्ष 2021 में नौ और 2022 में एक बदमाश की हिस्ट्रीशीट बंद हुई है।

आपराधिक वारदातों में सक्रिय लोगों को डाटा संग्रहित कर रखा है। कई बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है। 61 बदमाशों को जिला बदर करने के लिए न्यायालय में इस्तगासे पेश किए हुए हैं। थानास्तर पर 300 बदमाशों को चिन्हित कर डोजियर के प्रस्ताव एसपी ऑफिस भेजे गए, जिसमें से 85 बदमाशों के डोजियर भर निगरानी रखी जा रही है। आमजन की सुरक्षा में खलल डालने वालों को सलाखाें के पीछे भेजा जाएगा।
योगेश यादव, पुलिस अधीक्षक

Author