Trending Now




बीकानेर। पुलिस के लिए सिरदर्द बना दो हजार का इनामी हार्डकोर बदमाश सलमान भुट्टों को पुलिस की जिला स्पेशल टीम ने पकड़ लिया है। सप्ताहभर पहले भुट्टों के बास में हुई फायरिंग के मामले में पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया था। पुलिस की साइबर सेल ने आरोपी की लोकेशन ट्रेस कर मंगलवार देररात उसे जोधपुर के के पास दबोच लिया। आरोपी को बुधवार को न्यायालय में पेश कर 29 मई तक रिमांड पर लिया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि 19 मई को भुट्टों का बास में हुई फायरिंग व जानलेवा हमले की वारदात के बाद आरोपी भुट्टों का बास निवासी सलमान पुत्र अनवर अली भुट्टों फरार था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सीओ सदर पवन कुमार भदौरिया के नेतृत्व में तीन टीमे गठित थी। वहीं जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) को जिम्मेदारी सौंपी गई। साइबर सेल के हेडकांस्टेबल दीपक यादव की मदद से आरोपी की लोकेशन ट्रेस की, जिसकी लोकेशन जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी में आई। इस पर डीएसटी के प्रभारी महेन्द्र दत्त शर्मा, सदर सीआई सत्यनारायण गोदारा के नेतृत्व में हैडकांस्टेबल दीपक यादव, दिलीपसिंह, कांस्टेबल लखविन्द्र सिंह, सवाईसिंह, पूनमचंद आदि की टीम जोधपुर गई। आरोपी पीपाड़ कस्बे में रेलवे स्टेशन के पास अपने किसी रिश्तेदार के मकान में ठहरा हुआ था। पुलिस टीम ने मकान की घेराबंदी कर उसे पकड़ा।

27 आपराधिक मामले, 17 फायरिंग के
सीआइ सत्यनाराण गोदारा ने बताया कि हार्डकोर अपराधी सलमान पर जिले के विभिन्न थानों में 30 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें से सर्वाधिक 17 मामले फायरिंग के हैं। सदर थाने में 12, कोटगेट में तीन, बीछवाल में पांच, नयाशहर में दो,जेएनवीसी में दो, कोलायत, जेएनवीसी, लूणकरनसर में एक-एक मामला दर्ज है। आरोपी पर जानलेवा हमला, फायरिंग, आर्म्स एक्ट, पासा एक्ट सहित मारपीट, लूट पाट व अन्य संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं।

दीपक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

साइबर सेल के हैडकांस्टेबल दीपक यादव की बदौलत जिला पुलिस कई हार्डकोर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज चुकी हैं। इन अपराधियों में कई राज्यस्तरीय एवं रेंज स्तरीय भी शामिल हैं। पारवा हत्याकांड का राज्यस्तरीय हार्डकोर हरि कड़वासरा, रीट व पटवारी परीक्षा में नकल गिरोह का सरगना चाचा-भतीजा तुलछाराम कालेर व पौरव कालेर, श्रीडूंगरगढ़ में सिपाही पर जानलेवा हमला करने का आरोपी हार्डकोर भानीनाथ उर्फ भानीड़ा, नोखा जेल ब्रेक का मुख्य मास्टर माइंड रतिराम, 007 गैंग का मुख्य सरगना अशोक मुकाम, लूट की वारदात का आदतन अपराधी तोलाराम सिहाग, नोखा रोड पर मर्डर का आरोपी सोम जोशी, नरेन्द्र सुराना के घर पर फायरिंग का मुख्य आरोपी हरिओम, व्यवसायी जुगल राठी की कार पर फायिंरग का आरोपी शिव सिंह भलूरी एवं नापासर थाने का इनामी बदमाश जीशान अली एवं चौपहिया वाहन चोर गिरोह का सगरना राकेश शर्मा को पकड़वाने में विशेष भूमिका निभाई। यादव की मदद से जिला पुलिस ने एक साल में 15 से अधिक हार्डकोर बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचाया।
आपस में दोनों में रंजिश, वीडियो हुआ था वायरल

आरोपी सलमान भुट्टों व अल्ताफ भुट्टों की आपस में रंजिश है। करीब डेढ़ माह पहले सोशल मीडिया पर सलमान भुट्टों व अल्ताफ भुट्टों ने एक-दूसरे को धमकी भरे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किए थे। पुलिस ने इन वीडियो की सत्यता जांचने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया गया था। सलमान और अल्ताफ ने जमानत पर छूटते ही फिर एक दूसरे पर जानलेवा हमला किया। 19 मई को भुट्टों का बास में अल्ताफ भुट्टों के घर पर जानलेवा हमला किया। इस संबंध दोनों की तरफ से क्रॉस मामले दर्ज कराए गए। वारदात के बाद से दोनों फरार चल रहे थे। सलमान को पुलिस ने पकड़ लिया है जबकि अल्ताफ की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।

Author