Trending Now




बीकानेर,एनएमओपीएस के दो दिवसीय सम्मेलन में आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन हुआ जिसमें संगठन के राष्ट्रीय तथा 25 राज्यों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि राजस्थान सरकार के द्वारा पुरानी पेंशन बहाल करके कर्मचारियों का दिल ही नहीं जीता। कर्मचारियों के बुढ़ापे की लाठी को बचा लिया उन्होंने कहा कि संसद में बनने वाले कानूनों का रास्ता सड़क से होकर जाता है और एनएमओपीएस ने पुरानी पेंशन के मुद्दे को लेकर सड़कें जाम की है। देश का एकमात्र संगठन है जिसकी शुरुआत 2017 में 2 लाख कर्मचारियों की उपस्थिति में हैदराबाद में हुई थी और उसके बाद दिल्ली में लाखों लोगों के साथ प्रदर्शन किए हैं देखा जाए तो संघर्ष के शूरवीर में एकत्र हो चुके है। इसके साथ ही राजस्थान में पेंशन बहाल तो हो गई लेकिन राजस्थान के साथियों की भूमिका बढ़ गई है उन्हें वापस नई पेंशन में ना दल दिया जाए उसके लिए सतर्क रहना होगा और पुरानी पेंशन बहाल करने वाली सरकार का समर्थन करना होगा। राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष कोजाराम सियाग ने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार के कर्मियों की भूमिका बढ़ानी होगी

एनएमओपीएस के लंबे संघर्ष के बाद राजस्थान में पुरानी पेंशन बहाल हुई है संपूर्ण देश में जो पार्टी पुरानी पेंशन के मुद्दे का साथ देगी सरकारी कर्माचारी उसके साथ होंगे।
प्रदेश महासचिव जगदीश यादव ने बताया कि 22 मई को 12:00 बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी व 25 राज्यों के प्रतिनिधि तथा राजस्थान के कर्मचारी दृढ़ संकल्प पेंशन सम्मेलन करने जा रहे हैं जिसमें संपूर्ण देश में पुरानी पेंशन लागू होने तक संघर्ष अनवरत चलेगा राजस्थान में पेंशन बहाल करने वाले राजस्थान के यशस्वी मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक जी गहलोत का धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए मुख्यमंत्री आवास पर जाकर मुख्यमंत्री का सम्मान किया जाएगा राजस्थान में पुरानी पेंशन लागू करवाने के लिए संघर्षरत पेंशन योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा।

 

Author