Trending Now




बीकानेर,IPL 2022 final match timing: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच अन्य मुकाबलों की तुलना में आधा घंटे देरी से शुरू होगा. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक फाइनल मुकाबला भारतीय समय अनुसार रात 8 बजे शुरू होगा. अभी रात के मुकाबले 7:30 बजे शुरू होते हैं, जबकि टॉस 7 बजे होता है, वहीं दोपहर के मैच 3:30 बजे शुरू होते हैं और टॉस 3 बजे होता है.

समापन समारोह आयोजित होगा
रिपोर्ट के मुताबिक फाइनल मुकाबले से पहले आईपीएल का समापन समारोह आयोजित किया जाएगा. इसमें बॉलीवुड की कई हस्तियां शामिल होंगी. क्लोजिंग सेरेमनी 29 मई को शाम 6:30 बजे शुरू होगी और 50 मिनट तक चलेगी. इसके बाद 7:30 बजे टॉस होगा और फाइनल मुकाबला 8 बजे से शुरू होगा. बता दें कि इस साल 26 मार्च को उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं किया गया था. लेकिन शीर्ष परिषद की बैठक में समापन समारोह आयोजित करने का फैसला लिया गया था.

अगले सीजन 8 बजे से शुरू होंगे मुकाबले
इससे पहले बुधवार को बीसीसीआई ने आईपीएल 2023 को लेकर बड़ी घोषणा की थी. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड ने संभावित ब्रॉडकास्टर को सूचित किया था कि अगले साल से आईपीएल के रात के मुकाबले 8 बजे से और दोपहर के मैच 4 बजे से शुरू किए जाएंगे. बीसीसीआई ने यह भी कहा था कि वह कोशिश करेंगे कि 16वें सीजन में ज्यादा डबल हेडर मुकाबले न हों. बोर्ड ने 2023-27 यानी पांच सालों के लिए लीग के टेलीविजन और डिजिटल अधिकारों के लिए बोली लगाने के इच्छुक पार्टियों के लिए एक विज्ञप्ति जारी की थी. बोर्ड ने इसमें कहा था, “अगले सीजन से शुरू होने वाले आईपीएल के मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे और रात 8 बजे शुरू होंगे.”

29 मई को खेला जाएगा फाइनल
आईपीएल 2022 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है. 22 मई को लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो जाएंगे. इसके बाद 24 मई से प्लेऑफ के मैच शुरू होंगे. 24 मई को क्वालीफायर 1 खेला जाएगा, वहीं 25 को एलिमिनेटर होगा. यह दोनों मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे. इसके बाद 27 मई को क्वालीफायर 2 और 29 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह दोनों मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. अभी गुजरात और लखनऊ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं.

क्वालीफायर 1- 24 मई

एलिमिनेटर: 25 मई

क्वालीफायर 2- 27 मई

फाइनल: 29 मई

Author