Trending Now




जयपुर। प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अब इस मामले में सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। पेपर लीक मामले सहित कई मुद्दों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में शाम 5 बजे कैबिनेट और शाम 5:30 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। हालांकि बैठक का अभी तक कोई आधिकारिक एजेंडा जारी नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण ही मंत्रिपरिषद की बैठक का मुख्य मुद्दा होगा।

हालांकि बताया ये भी जा रहा है कि करीब आधा दर्जन विभागों के प्रस्तावों को लेकर भी मंत्रिपरिषद की बैठक में चर्चा होनी है, जिसमें पीएचडी, स्वास्थ्य, ग्रामीण पंचायती राज, कृषि और ऊर्जा विभाग के प्रस्तावों पर बैठक में अनुमोदन होगा।

पेपर लीक प्रकरण पर चर्चा की एक वजह यह भी
सूत्रों की माने तो बैठक में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण पर चर्चा की एक वजह यह भी है कि सरकार रीट पेपर लीक मामले के बाद नकल रोकने और पेपर लीक प्रकरण को लेकर विधानसभा में कानून भी लेकर आई थी लेकिन बावजूद उसके कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया और सरकार को परीक्षा रद्द करनी पड़ी। ऐसे में माना जा रहा है कि आज पेपर लीक प्रकरण को लेकर सरकार कोई बड़े कदम उठाने का फैसला ले सकती है।

पानी बिजली पर भी चर्चा संभव
मंत्रिपरिषद की बैठक में पानी और बिजली को लेकर भी मंथन होना है। प्रदेश में तेज गर्मी पड़ने के साथ ही पानी और बिजली की मांग में लगातार इजाफा हो रहा है। हालांकि कई जगह सरकार को विद्युत विद्युत कटौती भी करनी पड़ रही है लगातार कोयले की कमी के चलते भी विद्युत आपूर्ति में बाधा उत्पन्न हो रही है। ऐसे में किस प्रकार से विद्युत आपूर्ति को सुचारू किया जाए और पानी की समस्या को भी दूर किया जाए इसको लेकर भी बैठक में चिंतन-मंथन होना है।

जिलों की रिपोर्ट सौंपेंगे मंत्री
इधर 13 मई को अपने-अपने प्रभार वाले जिलों पर गए प्रभारी मंत्री फ्लैगशिप योजनाओं और बजट घोषणाओं को लेकर की गई मॉनिटरिंग की रिपोर्ट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बैठक में सौंपेंगे। सीएम गहलोत ने तमाम मंत्रियों को निर्देश दिए थे कि वह अपने दिलों में जाकर फ्लैगशिप योजना और बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर फीडबैक बैठक लें और उसकी रिपोर्ट बनाकर सौंपे।

कोरोना काल के बाद पहली बार सीएमओ में बैठक
वहीं कोरोना काल के बाद यह पहला मौका है जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्रिपरिषद की बैठक मुख्यमंत्री कार्यालय में बुलाई है। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक मुख्यमंत्री आवास में ही लेते आए हैं।

Author