Trending Now




जयपुर,राजस्थान में गुटों में बंटी भाजपा लम्बे वक्त बाद किसी मसले पर एकजुट नज़र रही है। हैरानी की बात तो ये है कि पार्टी के तमाम नेता ‘एकला चलो’ की रानजीति में रहने वाले राज्य सभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के पक्ष में एकजुट दिख रहे हैं। उदयपुर और अजमेर से ‘जिला बदर’ किये गए सांसद डॉ मीणा के साथ हुए पुलिसिया रवैय्ये का सभी नेताओं ने एक सुर में विरोध जताया है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से लेकर प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और केंद्र सरकार में बैठे राजस्थान के तीनों सांसदों ने गहलोत सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया है।

लोकतांत्रिक गरिमा का अपमान, नहीं होगा बर्दाश्त: वसुंधरा राजे

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्य सभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा के साथ पुलिस के बर्ताव की निंदा की है। अपने एक बयान में राजे ने कहा, ‘कार्यकर्ता की मृत्यु पर संवेदना प्रकट करने उदयपुर गए सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस द्वारा जबरन होटल से बाहर ले जाने तथा दुर्व्यवहार करने की घटना निंदनीय है। यह कार्रवाई लोकतांत्रिक गरिमा का अपमान है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’

मुख्यमंत्री तानाशाह, राजस्थान को किया शर्मसार: सतीश पूनिया

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने कहा, ‘एक कार्यकर्ता के शोक संवेदना प्रकट करने और आदिवासी मेले में शामिल होने गए सांसद किरोड़ी के साथ तानाशाह मुख्यमंत्री की पुलिस ने जो बर्ताव किया वो निंदनीय है।मुख्यमंत्री ने राजस्थान को शर्मसार किया है कि भाजपा के वरिष्ठ सांसद और आदिवासियों की मुखर आवाज किरोड़ी लाल मीणा के साथ पुलिस ने अलोकतांत्रिक व तानाशाही कृत्य किया है।

चुप नहीं बैठेगी भाजपा, संसद में उठाएंगे मामला: राजेंद्र राठौड़
विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार ने राज्यसभा सांसद को जबरन उदयपुर के होटल से बाहर करके उनके विशेषाधिकार का हनन किया है। इस मामले को भाजपा संसद में पुरजोर तरीके से उठाएगी। गहलोत सरकार इस कदर डरी हुई है कि उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर संपन्न होने तक भाजपा नेता डॉ. किरोडी लाल मीणा जी को जनप्रतिनिधि होने के दायित्व का निर्वहन करने के लिए होटल में रुकने तक नहीं दिया। यह ना केवल चुने हुए राज्यसभा सदस्य बल्कि संविधान का भी घोर अपमान है।

राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार ने अपराधियों को तो खुलेआम घूमने की आजादी दे रखी है, लेकिन जनहित के मुद्दों को उठाने वाले विपक्ष के नेताओं पर अघोषित प्रतिबंध लगा रखा है। गहलोत पैनल कोड की किस धारा में डॉ. साहब ने अपराध किया है? भाजपा इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेगी और बड़ा आंदोलन करेगी।

क्या पूरे उदयपुर को कब्ज़े में लिया है? : गजेंद्र शेखावत
केंद्रीय जलद्शक्ति मंत्री व जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘गहलोत जी उदयपुर कांग्रेस की जागीर हो गया है क्या? आपकी पार्टी के चिंतन शिविर के लिए आपने फाइव स्टार होटल बुक किया है कि पूरा उदयपुर कब्जे में कर लिया है? राज्यसभा सांसद को पुलिस से घिरवाकर बाहर जाने को कहना और ऐसा कोई लिखित आदेश भी नहीं दिखाना, इससे राहुल गांधी के लोकतांत्रिक पाखंड से भरे बयानों की कलई खुलती है। गांधी परिवार और उसके चाटुकारों की तानाशाही का पता चलता है। दंगाइयों और अपराधियों पर तो गहलोत जी के पर्सनल मैटर हैंडल कर रही पुलिस का जोर चलता नहीं, शोक में शामिल होने गए सांसद पर जोर आजमाकर किसको अकड़ दिखाई जा रही है? जनता द्वारा सब याद रखा जाएगा चुनाव ज्यादा दूर नहीं है।

लोकतांत्रिक मूल्यों पर कुठाराघात, संघर्ष करते रहेंगे: अर्जुन मेघवाल
केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, ‘राजस्थान के मुख्यमंत्री के इशारे पर सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस द्वारा दबाव बनाकर उदयपुर में होटल से बाहर करना लोकतांत्रिक मूल्यों पर सीधा कुठाराघात है, इसकी जितना निंदा की जाए कम है। भारतीय जनता पार्टी हर मोर्चे पर संघर्ष करती रहेगी।’

दंगाइयों को रोकने उल्टी दिशा में पुलिस भेजते हैं सीएम: भूपेंद्र यादव

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा, ‘भाजपा के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा को उदयपुर के एक होटल से जबरन बाहर निकालने के लिए मुख्यमंत्री ने पुलिस भेजी। जब दंगाइयों को रोकने की बात आती है गहलोत जी पुलिस को उल्टी दिशा में भेज देते हैं। इस लोकतांत्रिक पाखंड का जवाब जनता कांग्रेस को राजस्थान से भी बाहर करके देगी।’

Author