Trending Now




सीकर/नीमकाथाना/मावंडा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार रात को सीकर पहुंचेंगे। उदयपुर में कांग्रेस के चिंतन शिविर में जाते समय वे नीमकाथाना व डाबला रेलवे स्टेशन पर रुकेंगे। जहां नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी सहित जिले के कांग्रेसी नेता उनका स्वागत करेंगे। विधायक मोदी ने बताया कि राहुल गांधी चेतक सवारी गाड़ी से उदयपुर जाते समय नीमकाथाना व डाबला रेलवे स्टेशन पर रात सवा दस बजे पहुंचेंगे। जहां ट्रेन के समय के मुताबिक वे दो मिनट रुकेंगे। यहां उनका जिला कांग्रेस की ओर से स्वागत सम्मान किया जाएगा। इसके बाद वे उदयपुर के लिए रवाना होंगे। गांधी के सम्मान के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हैं।

कल से है तीन दिवसीय शिविर
उदयपुर में कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर शुक्रवार से शुरू होगा। शिविर की शुरुआत कांग्रेस अध्यक्ष के भाषण से होगी। इसके बाद कांग्रेस नेताओं के बीच सामूहिक चर्चा होगी। जो शनिवार को भी जारी रहेगी। शनिवार रात को कांग्रेस की खेती-किसानी, सोशल एम्पावरमेंट, यूथ एंड एम्पावरमेंट, आर्थिक, राजनीतिक और संगठनात्मक मुद्दों के लिए बनी 6 कमेटियों की बैठक होगी। इसके बाद 15 मई को सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद चिंतन शिविर का समापन होगा। चिंतन शिविर के लिए उदयपुर में व्यापक इंतजाम किए गए हैं। यहां एयरपोर्ट और रेलवे इंस्टीट्यूट के अलावा अनंता रिसॉर्ट, ताज अरावली और लेमन ट्री के पास चार हैलीपेड बनाए गए हैं। वहीं, चार होटल के साथ कांग्रेस नेताओं के बैठने के लिए करीब 600 क्षमता का डोम ताज अरावली में तैयार किया गया है।

पायलट को लेकर विवाद
इधर, चिंतन शिविर से पहले एकबार फिर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को लेकर विवाद सामने आया है। यहां पायलट समर्थकों ने उनके स्वागत के लिए कई इलाकों में पोस्टर व होर्डिंग्स लगवाए थे। जिन्हें हटवा दिया गया। जिसे लेकर पायलट समर्थकों में नाराजगी की बातें सामने आ रही है।

Author