Trending Now




बीकानेर,प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत लग रहे शिविरों में आमजन के कार्य के बजाय औपचारिकता हो रही है। श्रीडूंगरगढ़ में चार से छह मई तक शिविर में गिनचुने काम हो सके, जबकि लक्ष्य इससे कहीं अधिक था। तीन दिन में महज सोलह पट्‌टे वितरित किए गए, जबकि सौ से ज्यादा आवेदन फाइलों में बंद रह गए। अव्यवस्थाओं के चलते कुछ कार्मिकों को नोटिस जारी किए गए हैं।

कुछ कर्मचारी बिना अनुमति ही शिविर से नदारद रहे, जबकि कुछ पर हाजिरी लगाकर वापस जाने का आरोप है। नगरपालिका के वरिष्ठ प्रारूपकार यशवंत बाजिया को बिना सूचना शिविर में अनुपस्थित रहने पर अधिशाषी अधिकारी भवानीशंकर व्यास ने कारण बताओ नोटिस जारी किया। इसके साथ ही विधायक और सांसद अनुदान की यूसी/सीसी प्रेषित नहीं करने पर कनिष्ठ अभियंता भरत गौड़, कनिष्ठ लेखाकार रविशंकर जोगी, कनिष्ठ सहायक कैशियर नरेश तेजी और कनिष्ठ सहायक प्रभारी निर्माण शाखा गजानंद गोस्वामी को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

शिविर में पड़ताल करने पहुंचे बीकानेर संभाग शिविर प्रभारी सुग्रीव सिंह ने भी अव्यवस्थाओं को देखा। महज हस्ताक्षरों के कारण बड़ी संख्या में फाइलें अटकी हुई है। स्थानीय पार्षदों ने शिविर में आम आदमी का काम नहीं होने का आरोप लगाया है। शिविर के दौरान अधिकारियों को इस संबंध में शिकायत की गई थी।

Author