Trending Now




बीकानेर, संवाद एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके माध्यम से बड़े से बड़े मुद्दे या समस्या का समाधान किया जा सकता है हम सब कुछ सरकारों के भरोसे नहीं छोड़ सकते समाज में आमूलचुल बदलाव के लिए समाज के ही विभिन्न आयु वर्ग के लोगों को आगे आना होगा यह उद्गार सामाजिक संवाद कार्यक्रम धरणीधर महादेव मंदिर शहर के आंतरिक भाग में पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी ने व्यक्त किए।
सोशल एक्टिविस्ट डूंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया इस मौके पर पर्यावरण विद निर्मल बरड़िया ने समाज की प्रेरणा से पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में हुए अभूतपूर्व कार्यों के बारे में बताते हुए समाज को पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में योगदान करने की अपील की।
जाने माने साहित्यकार मधु आचार्य आशावादी ने साहित्य के क्षेत्र में समाज को योगदान करने की बात कही साथ ही साहित्य में लिखी आदर्शवादी बातों को समाज में लागू करने का आह्ववान किया।
वरिष्ठ समाजसेवी एवं पूर्व शहर जिलाध्यक्ष भाजपा रामकिशन आचार्य ने धार्मिक क्षेत्र के अंतर्गत धरणीधर महादेव में हुए विकास कार्यों के बारे में अवगत करवाते हुए कहा कि यह परिवार-समाज के योगदान के बिना सम्भव नहीं था, समूह जब ठान ले तो सब कुछ सम्भव है।
कर्मचारी नेता भँवर पुरोहित ने आंदोलन के क्षेत्र में समाज एवं विभिन्न आयु वर्ग के समूह की ताकत के बारे में वाकिफ करवाते हुए कहा कि बड़े से बड़ा आंदोलन समाज की अग्रणीय भूमिका के बिना सफल होना सम्भव नहीं है।
कार्यक्रम में दिनेश ओझा, केदारनाथ व्यास, अभिषेक पुरोहित, सुधीर व्यास, अरविन्द किशोर, आनन्द जोशी, हरीश बी शर्मा, पत्रकार धीरेन्द्र आचार्य सहित दर्जनों विभिन्न आयु वर्ग के लोग सामाजिक संवाद कार्यक्रम में सम्मिलित रहे।
पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने हर सप्ताहांत में शहर, देहात के किसी मुख्य क्षेत्र पर ‘सामाजिक संवाद’ कार्यक्रम को लगातार जारी रखने की जरूरत बताई बोले इस तरह के आयोजन से व्यवस्थाओं में बदलाव सम्भव है।

Author