Trending Now




बीकानेर,:देश की सबसे जीवन बीमा कंपनी एलआईसी का आईपीओ अब तक महज 84 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है. सबसे अधिक पॉलिसीधारकों और कर्मियों के लिए आरक्षित हिस्सा सब्सक्राइब हुआ है. ये दोनों ही हिस्से ओवरसब्सक्राइब हुए हैं. वहीं बीएसई पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक सबसे कम बोली नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) के हिस्से के लिए मिली है. नीचे सभी कैटेगरी के लिए आरक्षित शेयर और कितने शेयरों की बोली मिली है और कितने गुना हिस्सा सब्सक्राइब हुआ है, इसकी डिटेल्स दी जा रही है.

LIC IPO: ग्रे मार्केट में घटा भाव

इश्यू खुलने के बाद ग्रे मार्केट में LIC के शेयर का प्रीमियम (ग्रे मार्केट प्रीमियम- GMP) लगातार दूसरे दिन घट गया है. यह 3 मई को 85 रुपये की तुलना में बुधवार को 65 रुपये पर था और अब आज 5 मई को इसके शेयरों का भाव ग्रे मार्केट में प्राइस बैंड के अपर प्राइस के मुकाबले 60 रुपये प्रीमियम पर है. पिछले हफ्ते यह 90 रुपये पर पहुंच गया था.

9 मई तक खुला रहेगा आईपीओ

एलआईसी का आईपीओ आज बुधवार 4 मई से 9 मई तक निवेश के लिए खुला रहेगा. एलआईसी ने आईपीओ के लिए के लिए प्राइस बैंड 902-949 रुपये प्रति शेयर तय किया है. वहीं इसमें लॉट साइज 15 शेयरों का है. अधिकतम 14 लॉट के लिए निवेशक बिड कर सकते हैं. LIC के IPO का साइज 21,000 करोड़ रुपये का है जो कि देश में अब तक का सबसे बड़ा इश्यू है.

Author