Trending Now




बीकानेर,ज्ञात रहे कि आज 4 मई 2022 से देश का सबसे बड़ा आईपीओ निवेशकों के लिए शुरू हुआ है। यह आईपीओ भारतीय उपमहाद्वीप में इंश्योरेंस क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम जिसे हम एलआईसी के नाम से भी जानते हैं का है। यह आईपीओ आम निवेशकों के लिए 9 मई तक उपलब्ध है। 4 मई से 9 मई के बीच के समय को निवेशकों के लिए महाकुंभ से कम नहीं आंका जा रहा। पीएस इन्वेस्टमेंट्स की टीम ने इस महा आईपीओ के शुरुआत के दिन के काट कर इस बहुप्रतीक्षित आईपीओ का स्वागत किया।

पीएस इन्वेस्टममेंट्स के चीफ ग्रोथ कंसलटेंट शशांक शेखर जोशी ने बताया कि यह एक ऐसा मौका है जिसमें नए निवेशक अपने निवेश की शुरुआत एलआईसी जैसे आईपीओ के साथ करने जा रहे हैं। इस मौके पर जब हर कंपनी निवेशकों का स्वागत करने के लिए उत्सुक है तब ऐसे मौके पर एलआईसी जैसे महा आईपीओ का स्वागत करना तो बनता ही है। हमारी टीम ने न केवल केक काटकर ही इस आईपीओ का स्वागत किया बल्कि नए निवेशकों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को पुनः दोहराया भी है।

कंपनी के डीलिंग हेड लक्ष्य भूटानी ने कहा कि हमारी कंपनी पहले से ही 16 हजार से अधिक निवेशकों को अपनी प्रतिबद्ध सेवाएं सुचारू रूप से दे रही है और अब यह मौका है जब नए निवेशक बहुतायत में हमारी कंपनी से जुड़ने जा रहे हैं। ऐसे में हमने हमारी डीलिंग टीम का भी 25% तक विस्तार किया है, जिससे आने वाले समय में निवेशकों को बेहतर सेवाएं देने में कहीं किसी तरह की कोई चूक न रहे।

कंपनी के सेल्स हेड दीपक व्यास ने बताया कि पिछले साल हमारी कंपनी के लिए बाजार के मुकाबले नए डीमेट अकाउंट खोलने के प्रदर्शन में 50% की वृद्धि के आंकड़ों वाला था परंतु इस साल एलआईसी जैसे महा आईपीओ के आने के कारण गुणवत्ता वाले निवेशकों का रुझान डीमेट अकाउंट की तरफ अधिक बढ़ रहा है। आजकल खास तौर से युवा भी अपने कैरियर की शुरुआत के साथ ही बचत एवं निवेश जैसे मुद्दों पर संजीदगी से न केवल राय ले रहे हैं बल्कि इस और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित भी कर रहे हैं। एलआईसी जैसा महा आईपीओ ऐसे ही युवा एवं नए निवेशकों के लिए एक बेहतर विकल्प के रूप में सामने आया है।

Author