Trending Now




Musk Shopping: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) की निगाहें ट्विटर खरीदने के बाद अब कोका कोला (Coca-Cola) और मैकडोनाल्ड्स (McDonald’s) पर है? यह कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि मस्क ने इससे जुड़े कुछ ट्वीट किए हैं जिससे संकेत मिल रहे हैं कि उनकी निगाहें शीतल पेय बनाने वाली कंपनी कोका कोला और फास्ट फ़ूड रेस्तरां की दुनिया की सबसे बड़ी चेन मैकडोनाल्ड को भी खरीद सकते हैं.

ये रहा मस्क का अंदाज

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली दिग्गज कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक मस्क ने ट्वीट किया कि अब उनकी अगली खरीदारी कोका कोला की होगी ताकि वह इसमें कोकीन रख सकें. हालांकि इसके एक घंटे बाद ही उन्होंने ट्वीट किया कि ट्विटर को अधिक मजेदार जगह बनाते हैं, जिससे कोका-काला की खरीदारी वाला ट्वीट हल्के-फुल्के अंदाज में प्रतीत हो रहा है.

इसके कुछ ही देर में उन्होंने अपने ही एक ट्वीट का स्क्रीन शॉट साझा किया है जो उनके ट्विटर हैंडल पर नहीं दिख रहा है. इस स्क्रीन शॉट में मस्क ने लिखा है कि अब वह McDonald’s खरीदने जा रहे हैं और आइसक्रीम की सभी मशीनों को ठीक कर देंगे. हालांकि इस स्क्रीन शॉट के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि वह मिरेकल्स (चमत्कार) नहीं कर सकते हैं.

ट्विटर से मैसेजिंग को और सुरक्षित बनाने की बात

मस्क ने हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीद लिया है. वह ‘फ्री स्पीच’ की वकालत करते आए हैं और उन्होंने अब अपनी नजर में इसका मतलब क्या है, इससे जुड़ा ट्वीट अपने हैंडल पर पिन कर दिया है. कुछ घंटे पहले उन्होंने एक अहम ट्वीट ट्विटर पर मैसेजिंग को लेकर किया है. उन्होंने लिखा है कि ट्विटर का डायरेक्ट मैसेजज (DMs) सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म सिग्नल (Signal) एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन वाला होना चाहिए था ताकि इसकी कोई जासूसी न कर सके और न ही मैसेज को हैक किया जा सके. इसके अलावा उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमें लिखा है कि लोगों का भरोसा बना रहे, इसके लिए जरूरी है कि यह राजनीतिक रूप से निरपेक्ष बना रहे.

Author