Trending Now




बीकानेर, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी शुक्रवार को परिवहन कार्यालय पहुंचे और लर्निंग और परमानेंट लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने आम व्यक्ति की भांति अपने लाइसेंस का नवीनीकरण भी करवाया।
भाटी ने लाइसेंस के आवेदन से लेकर लाइसेंस मिलने तक की समूची प्रक्रिया समझी तथा फोटो एवं प्रशिक्षण कक्ष, दस्तावेज जांच काउंटर तथा मोटर व्हीकल के ऑटोमेटिक ट्रेक का मुआयना किया। रजिस्ट्रेशन संबंधी कार्रवाई का अवलोकन किया। उन्होंने लाइसेंस प्रक्रिया के सरलीकरण पर जोर दिया तथा कहा कि दूर-दराज से लाइसेंस बनवाने सहित विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले लोगों के कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से किए जाएं।
इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री ने आम व्यक्ति की तरह समूची प्रक्रिया अपनाते हुए अपने लाइसेंस का नवीनीकरण करवाया। जिला परिवहन अधिकारी जुगल किशोर माथुर ने लाइसेंस प्रक्रिया और कार्यालय द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों के बारे में बताया। इस दौरान निरीक्षक जयनारायण पूनिया भी मौजूद रहे।
*सुनी आमजन की समस्याएं*
उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने और अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान आमजन ने पानी, बिजली, कृषि, शहरी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था सहित विभिन्न समस्याओं से संबंधित परिवेदनाएं प्रस्तुत की।

Author