Trending Now




बीकानेर,देशनोक थाना क्षेत्र के सुरधना गांव में बुधवार देररात को फिल्मी स्टाइल में दो पक्षों में झगड़ा हुआ। पहले दोनों पक्षों ने एक-दूसरे की गाडि़यां भिड़ाई। लाठी-सरियों से एक-दूसरे पर हमला किया। एक पक्ष ने फायरिंग की, जिससे दूसरे पक्ष का एक व्यक्ति घायल हुआ है। इतना ही नहीं आरोपियों ने बोलेरो गाड़ी को आग लगा दी, जिससे एक व्यक्ति झुलस गया। प्रथमदृष्टया झगड़े की वजह दो दिन पहले बीकानेर में बच्चों के बीच विवाद होना बताया जा रहा है। झगड़े में पांच जने घायल हुए हैं, जिसमें से तीन की हालत चिंताजनक है। घायलों को पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। झगड़े की सूचना पर देशनोक पुलिस गांव पहुंची।

देशनोक एसएचओ संजयसिंह ने बताया कि सुरधना गांव में हुए झगड़े में नरपत उर्फ नरुसिंह, उम्मेदसिंह, गिरधारी, मोडाराम व ओमप्रकाश घायल हुए हैं, जिन्हें ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। प्रथम दृष्टया जांच में पता चला है मंगलवार को बीकानेर में दोनों पक्षाें के बच्चों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसी विवाद के चलते बुधवार को गांव में बड़े भिड़ गए। झगड़ा रात करीब करीब साढ़े नौ बजे हुआ। झगड़े की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। घायल ओमप्रकाश के बयान लिए गए हैं। उसने डूंगरराम, ओमप्रकाश कुम्हार, बाबूलाल व चार-पांच अन्य पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।
बोलेरो को आग लगाई, एक व्यक्ति झुलसा

एसएचओ सिंह ने बताया कि झगड़े के दौरान एक पक्ष के लोगों ने बोलेरो को आग लगा दी, बोलेरो में बैठा गिरधारी झुलस गया, जिसकी हालत चिंताजनक है। वहीं मोडाराम व ओमप्रकाश के चोटें आई हैं। नरपत उर्फ नरुसिंह के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए। रात को ही दो टीमें गठित कर उनके ठिकानों पर दबिश दी लेकिन कोई हाथ नहीं लगा।
घात लगा कर बैठे थे, जान से मारने की नीयत से किया हमला
नरपतसिंह के भतीजे युवराजसिंह ने बताया कि बुधवार रात को उम्मेदसिंह, नरपतसिंह, मोडाराम, गिरधारी व एक अन्य व्यक्ति बोलेरो से खेत जा रहे थे। गांव की गुवाड़े में पहुंचे तब पहले से वहां 40-50 आरोपीगण घात लगाए बैठे थे। बोलेरो गाड़ी जैसे ही पहुंची आरोपियों ने बोलेरो को कैम्पर गाड़ी से टक्कर मारी। साइड से ट्रैक्टर से टक्कर मारी। बोलेरो चालक ने पीछे गाड़ी लेना चाहा लेकिन पेड़ होने से गाड़ी बीच में फंस गई। तब ओमप्रकाश व उम्मेदसिंह व एक अन्य गाड़ी से कूद गए। गिरधारी गाड़ी में फंस गया। आरोपियों ने गाड़ी को आग लगा दी, जिससे गिरधारी झुलस गया। इससे पहले दोनों पक्षों में जमकर लाठी-भाटी जंग हुई।

दो पक्षों में झगड़ा व फायरिंग की घटना के बाद दहशत का माहौल है। घटना के बाद से गांव में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। वारदात के बाद गांव के लोग भी एकत्रित हो गए। पुलिस ने ग्रामीणों से भी झगड़े की जानकारी ली है।
पांच जने उममेदसिंह, नारायणसिंह, मोडाराम, गिरधारीलाल बोलेरो गाड़ी लेकर खेत जा रहे थे। सामने कैम्पर लगा दी। ट्रैक्टार नलगा दिया। 30-40 थे। फायर किया। गाड़ी को जला दिया।

Author