Trending Now




बीकानेर-नाल। छोटे भाई की शादी की तैयारियों का जायाजा लेकर गांव जा रहा युवक चौखूंटी ओवरब्रिज पर चाइनीज मांझे की चपेट में आ गया, जिससे वह घायल हो गया। गनीमत रही कि हादसे के समय पीछे कोई वाहन नहीं था अन्यथा बड़ा घटना हो सकती थी।नाल निवासी बिरजूराम मेघवाल के छोटे बेटे की 28 अप्रेल को शादी है। शादी का कार्यक्रम रानीबाजार िस्थत राजमंदिर भवन में हैं। बिरजूराम का बेटा कानूराम मेघवाल शादी की तैयारियों में लगा हुआ है। भवन में रिसेप्शन है। वह सोमवार को रिसेप्शन की तैयारियों का जायजा लेकर बाइक पर वापस नाल जा रहा था। इस दौरान चौखूंटी ओवरब्रिज चाइनीज मांझा आने से वह घायल हो गया। अचानक मांझा आने से वह बाइक का संतुलन खो बैठा और नीचे गिर गया। गनीमत रही कि उस समय पीछे कोई अन्य वाहन नहीं था अन्य बड़ी घटना हो सकती थी।

हेलमेट से बच गया,चेहरे पर लगा कट
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाइक सवार चलते-चलते अचानक गिर गया। तब वहां से गुजर रहे अन्य लोगों ने उसे संभाला। तब पता चला कि चाइनीज मांझा हेलमेट के आगे लगे शीशे के किनारे से चेहरे पर चला गया, जिससे उसके चेहरे के दोनों तरफ कट लग गया। राहगीर उसे उठाकर निजी वाहन से सैटेलाइट अस्पताल लेकर गए, जहां से उसे पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर भेज दिया। ट्रोमा सेंटर में उसके चेहरे के दोनों तरफ के गालों पर चार-चार टांके आए हैं।

शादी को लेकर परिवार पहले से चर्चा में
समाजसेवी बिरजूराम के छोटे बेटे की 28 अप्रेल को गंगाशहर में शादी होनी है। शादी को लेकर इनका परिवार पहले से गांव पूरे चें चर्चा में हैं। बताते हैं कि बिरजूराम व उसके परिवार के सभी लोग दहेज के खिलाफ है। इसलिए वधु पक्ष से दहेज के रूप में केवल एक नारियल व एक रुपया शगून के तौर पर लेंगे। वधु के लिए गहने, कपड़े व अन्य सामान दूल्हा पक्ष की खरीद रहा है। शादी का रिसेप्शन रानीबाजार सि्थत राजमंदिर में होगा। रिसेप्शन की तैयारियों में कानूराम लगा हुआ था।

Author