Trending Now




बीकानेर, पुलिस मोटर ड्राइविंग स्कूल में कांस्टेबल चालक के प्रशिक्षण के दौरान महिला प्रशिक्षणार्थियों को अंधेरे में झाडि़यों में अधिकारी को ढूंढ़ने की टास्क देने एवं अधिकारियों के शराब पीने के मामले को लेकर सरकार व पुलिस मुख्यालय गंभीर है। सीआईडी इंटेलिजेंस जोन बीकानेर के अधिकारी घटनाक्रम के संबंध में पीएमडीएस पहुंचे। सीआईडी इंटेलिजेंस जोन बीकानेर के अधिकारी ने पीएमडीएस कमांडेंट प्रतापसिंह डूडी व अन्य कर्मचारियों से जानकारी लेकर सरकार को रिपोर्ट कर दी है। वहीं पुलिस मुख्यालय राजस्थान पुलिस ट्रेनिंग एडीजी सचिन मित्तल ने इस पूरे मामले की जांच के लिए राजस्थान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के प्रिंसिपल व एसएसबी डीआईजी हरेन्द्र सिंह महावर को नियुक्त किया है, जिन्होंने बीकानेर आकर जांच शुरू भी कर दी है।

मामले को लेकर सुगबुगाहट

पीएमडीएस के मामले को लेकर विभाग में इसे दबाने की सुगबुगाहट है। जांच के नाम पर ख़ानापूर्ति की जा रही है। पीएमडीएस अधिकारी इस पूरे मामले में शांत है। राजस्थान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर जोधपुर के प्रिंसिपल एवं एसएसबी डीआईजी हरेन्द्र सिंह महावर एक दिन में मामले की जांच कर वापस चले गए हैं।

यह है मामला
पुलिस मोटर ड्राइविंग स्कूल में कांस्टेबल चालक बैच संख्या-14 का प्रशिक्षण चल रहा था। बैच में पौने तीन से अधिक प्रशिक्षणार्यी शामिल हैं। इनमें 17 महिला चालक भी प्रशिक्षणार्थी भी हैं। प्रशिक्षण के दौरान 24 जनवरी को नाल िस्थत पुलिस फायरिंग रेंज में तीन दिवसीय रात्रिकालीन जंगल कैम्प लगाया गया। देररात को प्रशिक्षण के दौरान अधिकारी ने छिपकर अपराधी को पकड़ने का प्रशिक्षण लेने के आदेश दिए। आरोप लगाया कि इस दौरान अधिकारी शराब के नशे में थे।

Author