Trending Now




बीकानेर,सरकारी विभागों के साथ-साथ न्यायालयों में भी भारी भ्रष्टाचार की बातें लगातार सामने आती रहती हैं इसका प्रमाण आज श्रीगंगानगर के करणपुर की एडीजे कोर्ट में भी नजर आया। एसीबी श्री गंगानगर ने करणपुर एडीजे न्यायालय के एक वरिष्ठ लिपिक को ₹400 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है ।

ऐसीबी चौकी के डीएसपी वेद प्रकाश लखोटिया ने बताया कि करणपुर न्यायालय के वकील रोशन लाल द्वारा ब्यूरो में शिकायत की गई थी कि श्रीकरणपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय के फौजदारी बाबू हेमंत गुप्ता द्वारा गवाहों के बयान दर्ज करने के लिए वकीलों को दिए जाने वाले मानदेय में से कमीशन की मांग की जा रही है।
रोशन लाल ने बताया कि न्यायिक प्रक्रिया के अनुसार गवाहों के बयान दर्ज करने के लिए विभिन्न वकीलों को कार्य आवंटित किया जाता है तथा इसके लिए मानदेय दिया जाता है। फौजदारी बाबू हेमंत गुप्ता द्वारा उसे गवाही दिलवाने के कार्य आवंटन के लिए निर्धारित मानदेय में से लगातार कमीशन की मांग की जा रही थी तथा कमीशन नहीं देने पर उसे साक्ष्य आवंटन नहीं किए जाने की धमकी भी दी जा रही थी।
एक मामले में साक्ष्य कार्य आवंटन के लिए ₹400 की रिश्वत मांगी जा रही थी इस पर उसने ब्यूरो में शिकायत की जिस का सत्यापन करवाया गया और आज सुबह फौजदारी बाबू हेमंत गुप्ता को ₹400 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। अभी इस मामले में आगे कार्यवाही एसीबी द्वारा जारी है।

Author