Trending Now




बीकानेर, एसपी की जिला स्पेशल टीम(डीएसटी) ने आईजी ओमप्रकाश पासवान के ऑपरेशन फ्लश आउट को गति देते हुए नशे के खिलाफ दो बड़े एक्शन लिए हैं। बीती रात डीएसटी ने सदर थाना क्षेत्र में करीब सात हजार अवैध नशीली गोलियों के साथ एक सप्लायर को दबोचा। वहीं नयाशहर थाना क्षेत्र से कोडीन युक्त खतरनाक कोरेक्स कफ सिरप की 250 बोतलों के साथ एक हिस्ट्रीशीटर को दबोचा।

आरोपियों की पहचान डुप्लेक्स कॉलोनी निवासी 33 वर्षीय दीपचंद पुत्र बजरंग कुमावत व पूगल रोड़ निवासी 41 वर्षीय मांगीलाल पुत्र राजाराम विश्नोई के रूप में हुई है।


अधिकृत सूत्रों के मुताबिक आरोपी दीपचंद पीबीएम के पास ही नशीली ट्रामाडोल गोलियां किसी को सप्लाई करने जा रहा था। इसी दौरान पहले से पीछा कर रही डीएसटी प्रभारी महेंद्र दत्त शर्मा मय टीम ने सदर थानाधिकारी सत्यनारायण गोदारा मय टीम के सहयोग से आरोपी को धर दबोचा। सभी सात गोलियां ट्रामाडोल ही मिली है। वहीं मांगीलाल कोरेक्स सिरप की सप्लाई करने जा रहा था। आरोपी को महेन्द्र दत्त शर्मा की टीम ने नयाशहर पुलिस के सहयोग से धर दबोचा।

बताया जा रहा है कि दीपचंद किसी दवा विक्रेता के यहां काम करता है। वह यह गोलियां किसको सप्लाई करने वाला था तथा गोलियां कहां से लाया, इसकी जांच चल रही है। वहीं मांगीलाल जयनारायण व्यास कॉलोनी थाने का हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि बीकानेर में नशीली गोलियों, कोडीन युक्त सिरप, गांजा, स्मैक व एमडीएमए की तस्करी का बाजार समंदर का रूप ले चुका है। इन मादक पदार्थों की चपेट में शहर के हजारों युवा अपना व अपने परिवार का जीवन बर्बाद कर रहे हैं। नयाशहर थाना क्षेत्र इस अवैध धंधे का नंबर वन गढ़ है। नशे की चपेट में आने वाले सबसे अधिक युवा भी इसी थाना क्षेत्र के हैं। वहीं सदर थाना क्षेत्र के इलाकों में नशीली गोलियों व गांजे का बाजार गर्म रहता है। पिछले 15 दिनों में नशीली गोलियों, कोडीन युक्त सिरप, स्मैक व एमडीएमए पर अलग अलग विस्तृत ख़बरें प्रकाशित की थी। आईजी ओमप्रकाश पासवान ने नशीली गोलियों की ख़बर के बाद नशे के खिलाफ ऑपरेशन फ्लश आउट का आगाज किया। अब देखना यह है कि इस ऑपरेशन को बीकानेर पुलिस कितना सफल बना पाती है। बता दें कि अगर नशे के इस बाजार को खत्म नहीं किया गया तो आने वाले कुछ ही समय में बीकानेर के युवा नशे की चपेट में आकर बर्बाद हो जाएंगे।

Author