Trending Now




बीकानेर,साहित्यकार और समाज सेविका समिति सुधा आचार्य की हिंदी की कविताओं का संग्रह पुस्तक *काव्य-सुधा* का विमोचन दिनांक 16-4-2022 को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, लखनऊ में भारत तिब्बत सहयोग मंच के भव्य राष्ट्रीय कार्यक्रम में भारत तिब्बत सहयोग मंच के मार्गदर्शक डा इंद्रेश कुमार के कर कमलों से किया गया।

इस अवसर पर भारत तिब्बत सहयोग मंच के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सरदार हरजीत सिंह ग्रेवाल,मंच के राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल,निर्वासित तिब्बत सरकार की डिप्टी स्पीकर श्रीमती डोलमा त्सेरिंग,मंच के राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल,लखनऊ नगर निगम की महापौर संयुक्ता भाटिया,सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर श्री प्रसाद जी,मंच की महिला विभाग की राष्ट्रीय अध्यक्ष रेखा गुप्ता सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।
उक्त पुस्तक के सन्दर्भ मैं डॉक्टर इंद्रेश कुमार जी ने अपने संदेश में कहा है कि आचार्य सुधा के द्वारा *काव्य-सुधा* के नाम पर प्रकाशित कविताओं का संग्रह प्रेरणा पुंज के रूप में है यह *काव्य-सुधा* मन,बुद्धि की ऊर्जा प्रदाता है। वहीं अर्जुन राम जी मेघवाल,मंत्री कला संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार का कहना है कि विदुषी सुधा आचार्य जो राजनीति में भी सक्रिय है तमाम विकट परिस्थितियों के मध्य भागा भागी के इस दौर में भी अपने ह्रदय में कोमल भावों को संचित रखते हुए काव्य की कोमल कलियों को पुष्पित,पल्लवित करने को अपनी जीवनचर्या का अंग बनाए हुए हैं।वरिष्ठ साहित्यकार मधु आचार्य “आशावादी” संयोजक राजस्थानी भाषा परामर्श मंडल साहित्य अकादमी,नई दिल्ली ने बताया सुधा आचार्य ने यथार्थ को अपनी कविताओं के माध्यम से कहने में जरा सा भी संकोच नहीं किया है। पाठक उनकी रचनाओं पर ठहरता है और पढ़ने के बाद सोचता है यही बात इस संग्रह की कवियत्री को कवियों की भीड़ से अलग खड़ा करती है।
श्रीमती सुधा आचार्य लखनऊ में प्रावधित भारत तिब्बत सहयोग मंच की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीकानेर से महिला विभाग,जोधपुर प्रांत का प्रतिनिधित्व करने के लिए गई थी

Author