Trending Now




बीकानेर,अंबेडकर जयंती पर बीकानेर में आयोजित समागम भाजपा से केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और राजस्थान से कैबिनेट मंत्री गोविंद मेघवाल के बीच 2024 के लोकसभा चुनाव को आम लोगों ने राजनीतिक आकलन का तराजू मान लिया गया है। अर्जुन राम मेघवाल राष्ट्रीय समर्पित युवा मंच की ओर से रेलवे स्टेडियम में आयोजित सामाजिक समरसता सम्मेलन में अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि शेखर मेघवाल हैं। सम्मेलन के मंच पर बीकानेर में भाजपा के नामचिनी नेता और कार्यकर्ता बैठे थे। इन विभिन्न जाति के लोगों का इसी मंच से सम्मान किया गया। इस आयोजन में भाजपा संगठन के पूरे तंत्र का सहयोग लिया गया। सम्मेलन में भाजपा का केडर शामिल हुआ। असर :_ 1 राष्ट्रीय समर्पित युवा मंच ने आयोजन किया। मंच पर सभी भाजपा नेताओं को बिठाया गया। भाजपा का आयोजन माना गया। 2 भीड़ जुटाने में भाजपा केडर का पूरा सहयोग लिया गया। भीड़ कम जुटी। 3 भाजपा के तीन विधायकों में से एक भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। कई पार्षद, पंचायत प्रतिनिधि, संगठन से जुड़े लोग शामिल हुए। भाजपा का जनाधार कम होना माना गया।

दूसरे दिन अंबेडकर जयंती पर सादुर्ल क्लब राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने सामाजिक एकता _संकल्प रैली आयोजित की। असर :_ 1 रैली का रंग पूरा राजनीतिक और कांग्रेस लोगों की मानी गई। 2 इसमें दो मंत्री, गोविंद मेघवाल, भंवर सिंह भाटी, पूर्व विधायक वीरेंद्र बेनीवाल, मंगला राम गोदारा, अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष रफीक खान, विधायक कृष्णा पूनिया, नरेंद्र बुढ़ानिया, राज कुमार किराडू, कई प्रधान, जिला परिषद सदस्य, पार्टी संगठन के पदाधिकारी, महिला पदाधिकारी शामिल हुई। 3 भीड़ जुटाने में गोविंद मेघवाल सफल रहे। विशुद्ध रूप से कांग्रेस समर्थित लोगों की भीड़ मानी गई। .

बीकानेर अंबेडकर जयंती पर अर्जुन राम मेघवाल के आतिथ्य में तथा गोविंद राम मेघवाल के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रमों को राजनीतिक विश्लेषक और आम जन 2024 के लोक सभा चुनाव से तौल रहे हैं। विजन अपना अपना। तराजू सबके पास है। आप तौल सकते हैं अर्जुन राम की स्थिति क्या है? गोविंद राम की चुनौती का धरातल कितना सही है ? रवि शेखर अर्जुन राम को कितना आगे सहयोगी बन सकता और गोविंद राम को कितनी चुनौती दे सकता है। खैर इन आयोजनों से कांग्रेस के गोविंद मेघवाल और भाजपा के अर्जुन मेघवाल के बीच जाने अनजाने में लोग धनुष संधान हो गया मान रहे है। गोविंद राम तो ऐसी चुनौती सार्वजनिक मंचों से नाम लेकर दे रहे हैं। इस धनुष संधान का निशाना किसका कितना सटीक बैठेगा वो तो समय ही बताएगा।

Author