Trending Now




बीकानेर नवरात्र में ट्रेन में सफर – करने वाले यात्रियों के खाने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। इसको लेकर (आईआरसीटीसी) इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने चैत्र नवरात्र में यात्रियों के लिए व्रत के खाने का विशेष मेन्यू तैयार किया है। इसके तहत यात्रियों के लिए सात्विक खाना तैयार किया जाएगा, जो बगैर प्याज व लहसुन का होगा। साथ ही इस खाने को सेंधा नमक डालकर तैयार किया जाएगा। इसके लिए आईआरसीटीसी की ओर से अलग-अलग थाली का मेन्यू तैयार किया गया है।

आईआरसीटीसी की ओर से व्रत के खाने का विशेष मेन्यू तैयार किया गया है। जिसमें अलग-अलग तरह के पैकेज बनाए गए हैं। इनमें पनीर मखमली व साबूदाना खिचड़ी थाली (साबूदाना खिचड़ी, सिंघाड़ा आलू परांठा, पनीर मखमली, अरबी मसाला, आलू चाप, सीताफल खीर ), कोफ्ता करी व साबूदाना खिचड़ी थाली, साबूदाना खिचड़ी दही के साथ, आलू चाप, साबूदाना टिक्की, सीताफल खीर यात्रियों को उपलब्ध हो सकेगी। ऐसे कर सकेंगे आर्डर रेल यात्रा के दौरान आहार मंगवाने गयी है। के लिए ecatering. irctc. co. in पर बुकिंग कर सकते हैं, साथ ही आईआरसीटीसी ने इस सुविधा के लिए विशेष ऐप Food on Track भी लॉन्च किया है। इसके अलावा 1323 पर फोन करके भी आर्डर बुक किया जा सकता है। थाली की कीमत 99 रुपए से लेकर 225 रुपए तक रखी गई है।

आईआरसीटीसी की ओर से नवरात्र के उत्सव में विशेष पहल शुरू की गई है। यह पहल यात्री सेवा में बढ़ोतरी के लिए मददगार होगी। यह सेवा 300 से अधिक रेलवे स्टेशन पर शुरू की गई है। आनंद कुमार झा, जनसम्पर्क अधिकारी, आईआरसीटीसी

 

Author