Trending Now




बीकानेर,आज नवरात्रों के प्रथम नवरात्रि के पावन अवसर पर रामपुरा बस्ती से वैष्णो धाम, जयपुर रोड तक पैदल धार्मिक यात्रा के रूप में नवरात्रि का पहला नवरात्रा मनाया जा रहा है इस पैदल धार्मिक यात्रा को पूर्व यूआईटी चेयरमैन मकसूद अहमद, रामपुरा व्यापार मंडल अध्यक्ष दीपक अरोड़ा, युवा समाजसेवी नरेश खत्री (छाबड़ा ),रेलवे अधिकारी एवं समाजसेवी सुनील शादी, समाजसेवी किशन चावला, राकेश सिक्का, समाज सेविका रीटा अरोड़ा ,मोहित अरोड़ा ,सतपाल अरोड़ा, अमरदीप शर्मा आदि ने माता रानी के झंडे लहराकर और डीजे पर माता रानी के भजनों के साथ झूमकर पैदल यात्रा की शुरुआत की !
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मकसूद अहमद और पूर्व पार्षद दीपक अरोड़ा ने बताया कि कोरोना काल में महामारी को देखते हुए और सरकारी नियमों को ध्यान में रखते हुए विगत 2 सालों में पैदल धार्मिक यात्रा का आयोजन नहीं किया गया और इस बार अति उत्साह के साथ घोड़े, ऊंट,बस और कार, जीप, ट्रैक्टर और बसों में हजारों की तादाद में पूरे बीकानेर से लोगों ने जमकर माता रानी के भजनों पर आनंदित होते हुए इस यात्रा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया !
नरेश खत्री (छाबड़ा )और मोहित अरोड़ा ने बताया सभी भक्तों के लिए, बच्चों एवं मातृशक्ति के लिए पानी की व्यवस्था,फल, फ्रूट और व्रत के आहार की व्यवस्था की गई है!
प्रेमलता अरोड़ा और कामिनी अरोड़ा ने बताया कि नवरात्रि का पहला दिन प्रतिपदा का होता है। इस दिन कलश पूजन के साथ मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप शैलपुत्री का पूजन किया जाता है।
साजिद भुट्टो, सलीम भुट्टो, इब्राहिम लबाना, बंटी गहलोत इस्लाम भाटी, टीपू सुल्तान, राजू खान, रोबिन खान, सानु भुट्टो, अजरुदीन आदि के साथ भारी मात्रा में मुस्लिम समाज की ओर से रास्ते में भक्तों का कोल्ड ड्रिंक पिलाकर और पानी की व्यवस्था कर भक्तों का उत्साह वर्धन किया और इस धार्मिक पैदल यात्रा में बढ़-चढ़कर सहयोग किया ।

Author