Trending Now




बीकानेर गर्मी बढ़ने के साथ ही एसी और कूलर की मांग भी बढ़ गई है। आमतौर पर अप्रैल के महीने में पारा बढ़ना शुरू होता है, तो एसी, कूलर व फ्रिज की बिक्री बढ़नी शुरू होती है। लेकिन इस साल मार्च के महीने में ही गर्मी बढ़ने के साथ इनकी बिक्री में इजाफा हो गया। इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों में सुबह से लेकर रात तक ग्राहकों की भीड़ देखने को मिल रही है। वही फैक्ट्री के मालिक कृष्ण कुमार मेहता का कहना है कि हर साल के मुकाबले इस साल में कूलर 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। हर साल अप्रैल के महीने में इनकी बिक्री शुरू होती हैं, लेकिन इस बार मार्च के महीने में बिक्री शुरू हो गई। उम्मीद है कि आने वाले समय में बिक्री में ओर बढ़ोतरी होगी।

दामों में बढ़ोतरी

हर साल के मुकाबले इस साल कूलर और एसी के दामों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। शोरूम संचालक हेमंत मेहता के अनुसार पिछले साल के मुकाबले इस साल कूलर, एसी व फ्रिज के दामों में 15 से 20 फीसदी का इजाफा हुआ व आने वाले समय में दामों में ओर बढ़ोतरी की संभावना है। संचालक ने बताया कि कई साल बाद मार्च के महीने में गर्मी के सीजन की बिक्री शुरू हुई है।

लुभा रहे ऑफर

सीजन शुरू होने के साथ ही हैं।
कंपनियों की ओर से लुभाने के लिए ऑफर मिलने शुरू हो चुके है। इनमें पर स्कीम और अतिरिक्त वारंटी सहित कई ऑफर दिए जा रहे

इनका कहना है

पिछले साल मुकाबले इस साल मार्च में बिक्री में इजाफा हुआ हाल अप्रैल के महीने से एसी, कूलर और फ्रिज की बिक्री शुरू होती हैं, लेकिन इस बार मार्च के महीने में गर्मी बढ़ने के साथ इनकी बिक्री शुरू हो गई। , फैक्ट्री और शोरूम संचालक हेमंत मेहता

Author