Trending Now




बीकानेर करणी औद्योगिक क्षेत्र में लंबे चौड़े क्षेत्रफल में वर्षों से जमा गंदे पानी के स्थायी निस्तारण की अब उम्मीद जगी है। मंगलवार को जयपुर से आई रीको और राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल की टीम ने जमा गंदे पानी के पहुंचकर मौका मुआयना किया और समस्या के स्थायी समाधान पर चर्चा की। में शामिल दोनों विभागों के अधिकारियों ने इस को स्वीकार किया कि समस्या गंभीर है और इसके स्थायी समाधान के लिए सीइटीपी का बनना आवश्यक है।

“गंदे पानी क्षेत्र का निरीक्षण करने बाद दोनों विभागों के अधिकारियों की करणी बीकानेर वाटर इन्वायरो उपडेशन के पदाधिकारियों फाउण्डेशन एसपीवी के में करणी बैठक हुई। बैठक साथ औद्योगिक क्षेत्र में एकत्र गदे पानी की समस्या के स्थायी को लेकर गंभीरतापूर्वक समाधान प्रयास करने और जल्द से जल्द सीइटीपी बनाने बनान पर चर्चा हुई। रीकों के एजीएम अजय गुप्ता ने बताया कि जिला कलक्टर से मुलाकात कर मौके की स्थिति और बैठक के संदर्भ में जानकारी दी गई है।

करणी औद्योगिक क्षेत्र में गंदे | की समस्या गंभीर है। बीकानेर आकर मौके की जानकारी ली है व रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। रीको व एसपीवी से डेटा मांगा है। एक सप्ताह में जानकारी देने के लिए कहा है। इस संबंध में जल्द जयपुर में बैठक होगी। समस्या गंभीर है, यहां सीइटीपी की आवश्यकता है। प्रयास है जल्द से जल्द से इस समस्या का समाधान हो।नीरज माथुर, एडीशनल चीफ इंजीनियर, राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल, जयपुर जयपुर

रीको राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल और करनी बीकानेर वाटर इन्वायरी फाउण्डेशन की संयुक्त बैठक में करणी इण्डस्ट्रीज रीको, राजस्थान राज्य प्रदूषण एसोसिएशन के अध्यक्ष व नियंत्रण मण्डल और करणी बीकानेर फाउण्डेशन एसपीवी के निदेशक महेश कोठारी ने क्षेत्र की वर्षों से चल, रही समस्या के निस्तारण के लिए लैब इंचार्ज भूपेन्द्र सोनी, टीम में शामिल अधिकारियों ने अपने सिविल अजय गुप्ता, एमडी के जल्द समाधान की उम्मीद जताई। कुमार, रीको बीकानेर के इंजी. नीरज माथुर, क्षेत्रीय अधिकारी बीकानेर प्रदीप आसनानी गुप्ता शामिल रहे।

मौका मुआयना कर फील्ड एसपीवी और राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक भी हुई है। तथ्यात्मक जानकारी मैनेजमेंट के समक्ष रखी जाएगी। निर्णय मैनेजमेंट स्तर पर ही होना है। समस्या का समाधान जल्दी हो, इसके लिए सभी प्रयासरत है। संभावना है, जल्द इस पर निर्णय हो। – अजय गुप्ता, एडीशनल जनरल मैनेजर रीको,

Author