Trending Now




बीकानेर,वूलन फैक्ट्री में सेफ्टी टैंक की सफाई करने उतरे चार श्रमिकों की मौत से एक परिवार पूरा उजड़ गया। मृतक कालूराम कचरा बीनता और कभी कभार नाली सफाई का काम करता था। वह रविवार को पहली बार सेप्टिक टैंक की सफाई करने गया और वापस ही नहीं लौटा। आठ साल पहले पत्नी और अब खुद दुनिया से चला गया।
प्रताप बस्ती निवासी कालूराम रविवार को करणी नगर औद्योगिक क्षेत्र में वूलन फैक्ट्री में सेप्टिक साफ करने के लिए गया था। सेप्टिक टैंक में जहरीलीनगैस होने के कारण दम घुटने से मौत हो गई।

कालूराम की पत्नी कैंसर से पीड़ित थी। करीब आठ साल पहले उसकी मौत हो गई। उसके दो बेटे है, जिसमें से एक की शादी हो चुकी है। पहले पत्नी और अब कालूराम की मौत से पूरा परिवार बिखर गया है।

कालूराम की रिश्तेदार ने बताया कि वह सेप्टिक टैंक का काम नहीं करता था। रविवार को उसे दो व्यक्ति काम पर चलने के लिए बुलाने आए थे। वह सेप्टिक टैंक की सफाई करने के काम पर जाना नहीं चाहता था। उसने मना किया लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था। वह गया लेकिन वापस नहीं आया।

प्रताप बस्ती में एक साथ दो अर्थियां उठी तो पूरे मोहल्ले की आंखें नम हो गई। दोपहर बाद घरों में शव पहुंचा तो कोहराम मच गया। अंतिम संस्कार में सैकड़ों लोग शामिल हुए। घटना के बाद से प्रताप बस्ती में मातम पसरा रहा। सोमवार को दोपहर बाद घरों में चूल्हे जले।

Author