Trending Now




श्रीनाथजी नगरी नाथद्वारा में विप्र फाउंडेशन की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्य समिति बैठक व राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन का भव्य समापन।सम्मेलन में सर्वसम्मति से विफा संयोजक सुशील ओझा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की।राजस्थान जॉन 1 बी के सफल कार्यकाल को देखते हुए जॉन के प्रदेशाध्यक्ष भंवर पुरोहित को दुबारा जॉन 1 बी कमान सौंपी है।जॉन के संगठन महामंत्री देवेंद्र सारस्वत को भी फिर महामंत्री पद का दायित्व सौंपा है।

विफा के राष्ट्रीय संयोजक सुशील ओझा ने बीकानेर के सुविख्यात पत्रकार व लेखक  मधु आचार्य को राष्ट्रीय संरक्षक की जिम्मेदारी सौंपी है वहीं ताराचंद सारस्वत को फिर से राष्ट्रीय संरक्षक बनाया है। बीकानेर के  दीपक पारीक को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष,पवन पारीक को राष्ट्रीय महामंत्री,  सीए सुधीश शर्मा, सत्यनारायण भारद्वाज व तोलाराम तावणीया को राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बनाया है। वही विफा राजस्थान जोन 1B के लिए दिनेश दाधीच हनुमानगढ़ तथा अरविंद गौड़ चुरू को प्रदेश महामंत्री व रमेशचन्द्र उपाध्याय प्रदेश कार्यालय प्रभारी बनाया गया है।उपाध्याय को यह जिम्मेदारी दूसरी बार मिली है।

नाथद्वारा में विफा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राजस्थान जॉन 1 बी की सभी प्रकोष्ठों के 76 पदाधिकारीयो ने भाग लिया।

ग्यारह सूत्रीय नाथद्वारा घोषणा पत्र

विफा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में ग्यारह सूत्री कार्यक्रम की घोषणा की गई।

राष्ट्रीय परिषद ने समाज के हित मे 11 प्रस्ताव पारित कर इस दिशा मे आगामी कार्य करने का भी निर्णय लिया है।

सांस्कृतिक पुनर्जागरण की दिशा में ऐतिहासिक पहल करते हुए अरुणाचल प्रदेश स्थित परशुराम कुंड तीर्थोन्नयन क्षेत्र में अष्टधातु की 51 फिट की भगवान परशुराम की भव्य प्रतिमा स्थापित की जायेगी।

शैक्षणिक गतिविधियों का विस्तार करते हुए जयपुर एवं उदयपुर के बाद अब बीकानेर, जोधपुर और भरतपुर जोनों में भी बहुउद्देश्यीय एज्युकेशन सेंटर्स का निर्माण

महिला स्वावलंबन कार्यों की श्रृंखला में विप्रम ऑनलाइन पोर्टल तथा इस ई-मार्केट स्पेस के माध्यम से हुनरमंद महिलाओं की आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त करना।

युवाओं की शिक्षा और रोजगार को समर्पित जयपुर में बन रहे 50 हजार वर्गफिट के छह मंजिला सेंटर फॉर एक्सीलेंस के निर्माण को अगले एक वर्ष में पूर्ण करना।

प्रशासनिक सेवा परीक्षाओं की कोचिंग करने वालों के लिए दिल्ली में आवास एवं भोजन व्यवस्थाओं में सहयोग।

वर्ष 2023 में 8 जनवरी को जयपुर मेंं “जय जय राजस्थान” नामसे विशाल विप्र समागम का आयोजन।

मानव सेवा कार्यों के अंतर्गत भगवान परशुराम के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में 1 मई 2022 को संस्था के 13 वें स्थापना दिवस पर देशभर में 13000 यूनिट रक्तदान।

गौ, गीता, गंगा और गायत्री युक्त जीवन शैली अपनाने की प्रेरणा देने वाले संस्कारोदय अभियान में तेजी ।

समाज मे फिजूलखर्ची व अपसंस्कृति प्रसार पर रोक का अभियान

विप्र समाज के उच्च शिक्षित बच्चों के विवाह के लिए जुलाई से वेडलॉक सेवा प्रारंभ की जाएगी।

Author