Trending Now




बीकानेर,प्रशासन ने शहर के प्रमुख बाजारों में वन-वे और नो-पार्किंग की व्यवस्था तो कर दी, लेकिन साइन बोर्ड नहीं लगाए। जानकारी के अभाव में लोग वाहन खड़े कर रहे हैं और पुलिस उनके चालान काट रही है। प्रशासन ने केईएम रोड, कोटगेट, सट्टा बाजार सहित अनेक स्थानों पर ट्रेफिक व्यवस्था सुधारने के लिए वन-वे और नो-पार्किंग की व्यवस्था की है।

सड़कें चौड़ी और जाम की परेशानी से छुटकारा मिलने के कारण आमजन ने इसे सराहा है। लेकिन, बड़ी संख्या में लोग जानकारी के अभाव में अब भी अपने वाहन नो-पार्किंग में खड़े कर रहे हैं और पुलिस उनके चालान काट रही है। कारण यह है कि प्रशासन ने नो-पार्किंग की व्यवस्था तो कर दी, लेकिन साइन बोर्ड नहीं लगाए। पुलिस दो सप्ताह में ही 850 चालान काट चुकी है।

ऐसे हालात में अक्सर पुलिसकर्मियों और आमजन में नोक-झोंक भी हो रही है। संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन ने 9 मार्च को यूआईटी, नगर निगम और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की मीटिंग लेकर उन्हें साइन बोर्ड लगाने के लिए कहा था। अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। 17 दिन बीतने के बाद भी लोग वन-वे और नो-पार्किंग को लेकर भ्रमित हैं।

पार्किंग,रतन बिहारी पार्क, मटका गली, राजीव गांधी मार्ग, पाबू पाठशाला, बिन्नाणी बिल्डिंग के पाससुधार के ट्रैक पर ऐसे सज रहे मार्केट,फड़ पॉइंट से कोटगेट तक वन-वे और नो पार्किंग सट्‌टा बाजार में वन-वे और नो पार्किंग केईएम रोड पर नो पार्किंग

Author