Trending Now




 

बाल संत छैल बिहारी जी महाराज आज बीकानेर की रा.सादुल उ.मा.वि.मे बा..बापू वृक्षारोपण अभियान के शुभारम्भ के समय उदबोधन मे ये बात कही उन्होने कहा कि आज के इस दौर मे आँक्सीजन की कमी से बहुत जनहानी हुई अतःसभी लोगो का दायित्व बनता है कि हम अपने कार्यस्थल और आसपास वृक्ष लगा कर आने वाले समय के लिए आँक्सीजन की कमी को दूर कर सकते है जिसका लाभ समस्त प्राणी जगत को हमेशा मिलता रहेगा उन्होने इस अभियान की शुरूआत प्रधानाचार्य को पाँच पौधे भेंट कर की।

कार्यक्रम के शुरू में प्रधानाचार्य डाँ सोनिया शर्मा ने रूप रेखा की जानकारी देते हुए सभी का स्वागत करते हुए कहा कि इस पवित्र अभियान से विद्यालय हरे भरे हो सकते है इस इच्छा शक्ति के अभियान की शुरूआत इसलिए भी अच्छी है कि संत जी के साथ विद्यालय के कार्मिक अशोक बिस्सा ने भी विद्यालय के लिए पौधे उपलब्ध करवाये है अतः इन पौधो की रक्षा करने का दायित्व हम सब का होगा ।

कार्यक्रम मे विशेष रूप से उपस्थित पार्षद रमजान कच्छावा ने कहा कि राज्य सरकार के इस हरे भरे राजस्थान के कार्यक्रम की शुरूआत आज इस विद्यालय से होना इस क्षेत्र मे इसकी उपयोगिता को और बढाता है तथा संतो के आशिर्वाद से कार्यक्रम की सफलता भी दर्शाता है।

अतिरिक्त जिलाशिक्षा अधिकारी सुनिल बोडा ने बोलते हुए कहा कि ये राज्य सरकार और शिक्षा विभाग का एक अच्छा कार्यक्रम है जिसे सफल बनाना हम सबका दायित्व है और सादुल स्कूल से इसकी शुरूआत करना अच्छा संकेत भी है ।

वरिष्ठ अध्यापक सुभाष जोशी ने संचालन करते हुए अभियान के चरणबद्ध कार्यक्रम का ब्यौरा प्रसतुत करते हुए बताया कि आज इस कार्यक्रम मे शिक्षा निदेशालय के प्रतिनिधि निशा शर्मा और ज्योति मेडम विशेष रूप से उपस्थित है ।

कार्यक्रम मे संत जी के साथ पार्षद रमजान कच्छावा,एडीओ सुनिल बोडा और अशोक बिस्सा का सम्मान भी किया गया ।

कार्यक्रम मे मदन खत्री,राकेश वैद,कन्हैया लाल राठोड,महेन्द्र मोहता,हिमानी शर्मा और तब्सुम अजीज तथा प्रताप सिंह शेखावत व अन्य कार्मिको ने सहयोग कर सफल बनाया ।

अतं मे मीना खत्री ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Author