Trending Now




खाजूवाला में बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी की तैयारियों को लेकर बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने अधिकारियों के साथ बुधवार को परेड़ स्थल का जायजा लिया।

कमांडेंट हेमंत यादव ने बताया कि खाजूवाला स्थित बीएसएफ की भूमि पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी को लेकर कार्य चल रहा है। इसका अवलोकन बुधवार को बीकानेर बीएसएफ डीआईजी राठौड़ ने किया डीआईजी राठौड़ ने यहां चल रहे कार्य को देखा तथा निर्देश भी दिए।

डीआईजी राठौड़ ने बताया कि खाजूवाला स्थित बीएसएफ की भूमि पर बीटिंग रिट्रीट सेरिमनी को लेकर परेड ग्राउंड तैयार किया जा रहा है। इसमें आगामी दिनों में वाघा बॉर्डर की तर्ज पर परेड की जाएगी।

खाजूवाला के लिए यह गौरव की बात रहेगी। यहां लोगों को बीएसएफ की परेड देखने को मिलेगी। ग्राम पंचायत द्वारा यह कार्य किया जा रहा है। यहां अप्रैल के प्रथम सप्ताह में कार्य प्रगति पर रहेगा तथा बीएसएफ द्वारा प्रयास किया जाएगा कि अप्रैल में ही यहां पहली परेड करवाई जाए। इसको लेकर बीएसएफ भी तैयारियां कर रहा है। बीएसएफ डीआईजी ने कहा कि पंजाब की वाघा बॉर्डर पर होने वाले परेड जैसी ही राजस्थान में भी अब होने जा रही है। ऐसे में अब सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी का आयोजन होगा। अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक होने की तैयारियों को लेकर बुधवार को समीक्षा की गई है। वही तैयारियों को लेकर निर्देश दिए। इस आयोजन में बीएसएफ अधिकारियों के साथ साथ राजनीतिक नेता व प्रशासनिक अधिकारी व आमजन शिरकत ! करेंगे। इस मौके पर बीएसएफ कमांडेंट हेमंत यादव, डिप्टी कमांडेंट विनोद कुमार बड़सरा व खाजूवाला सरपंच अशोक फौजी आदि उपस्थित रहे।

Author