Trending Now




जयपुर, कारागार मंत्री टीकाराम जूली शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि कारागृहों में जितने भी बंदियों के पास से मोबाइल बरामद हुए हैं, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई की गई है।

जूली ने प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में सदस्य द्वारा पूछे गये पूरक प्रश्न के जवाब में बताया कि इस प्रकार का कोई भी ऐसा प्रकरण नहीं हैं जिसमें कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे मामले हैं जिनमें मोबाइल आस-पास के ऊंचे मकानों से डाल दिए जाते हैं और मोबाइल मालिक का पता नहीं चल पाया हैं उनमें कार्रवाई नहीं की गई है।

इससे पहले कारागार मंत्री ने विधायक श्रीमती शोभा चौहान के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि जेलों के आधारभूत ढांचे में सुधार, बंदी पुनर्वास व कल्याण हेतु मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में दिनांक 18 सितम्बर 2019 को जेल विकास बोर्ड का गठन किया गया है। बोर्ड के कार्यक्षेत्र व उद्धेश्य तय करने हेतु कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। उन्होंने इससे संबंधित विवरण सदन के पटल पर रखा।

उन्होंने बताया कि जनवरी, 2019 से जनवरी, 2022 तक राज्य के कारागृहों में कुल 850 मोबाईल बरामद हुए है। इसमें से 342 मोबाईल, 335 बंदियों के कब्जे से बरामद हुए। उन्होंने इसका विवरण सदन के पटल पर रखा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार को जेल में कुख्यात अपराधियों द्वारा गैंग संचालन संबंधी कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई।

Author