Trending Now




जयपुर: सरस जयपुर डेयरी ने जनता को फिर महंगाई का झटका दिया है। डेयरी प्रशासन ने आज एक निर्णय करते हुए दूध और छाछ की कीमतों में 2 रुपए का इजाफा किया है। बढ़ी हुई कीमतें 11 मार्च की शाम को होने वाली दूध की सप्लाई से लागू किये जायेगे। सरकार ने दूध उत्पादकों को जो अनुदान देने का निर्णय किया था उसका असर अब आमजन की जेब पर देखने को मिल रहा है।

सरकार ने बजट में दूध की खरीद पर उत्पादकों को दी जाने वाली अनुदान राशि को 3 रुपए बढ़ाने की घोषणा की थी। बजट से पहले दुग्ध उत्पादकों को सरकार 2 रुपए अतिरिक्त अनुदान देती थी, जिसे मुख्यमंत्री ने बजट में बढ़ाकर 5 रुपए कर दिया था। इसी का असर है कि जयपुर डेयरी ने अपने दूध और छाछ की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया है।

नई रेट्स के मुताबिक सरस गोल्ड दूध का आधा लीटर पैक 28 रुपए के स्थान पर 29 रुपए, और 1 लीटर पैक 56 के स्थान पर 58 रुपए में मिलेगा। इसी तरह स्टेण्डर्ड दूध का आधा लीटर पैक 25 रुपए के स्थान पर 26 रुपए और एक लीटर पैक 50 के स्थान पर 52 रुपए में, जबकि सरस टोण्ड दूध का आधा लीटर पैक 22 की जगह 23 रुपए और एक लीटर पैक 44 रुपए की जगह 46 रुपए प्रति लीटर की दर से मिलेगा। इसके अलावा सादा छाछ में भी 2 रुपए लीटर की बढ़ोतरी की है। कल से सरस आधा लीटर छाछ का पैक 14 की जगह 15 रुपए में मिलेगा। बढ़ी हुई कीमतें 11 मार्च शाम की सप्लाई से लागू होगी।

Author