Trending Now




बीकानेर,रीट लेवल वन में चयनित कैंडिडेट को 15500 पदों पर नियुक्ति के लिए प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने मंगलवार को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और पात्रता जांच का कैलेंडर जारी कर दिया है। शिक्षक भर्ती 2021-22 मैं चयनित अभ्यर्थियों को अप्रैल तक नियुक्ति मिलने की संभावना है। चयनित कैंडिडेट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और पात्रता जांच का काम संबंधित डीईओ प्रारंभिक की ओर से 11 मार्च से 24 मार्च तक किया जाएगा।

प्रारंभिक शिक्षा निदेशक कानाराम ने इस संबंध में समस्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक को निर्देश जारी किए हैं। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने लेवल वन के 15500 पदों पर 31 हजार अभ्यर्थियों को शॉर्ट लिस्ट किया है। जिन्हें 10 मार्च तक शिक्षा विभाग की ऑफिशियल साइट पर खुद का रजिस्ट्रेशन और डॉक्यूमेंट अपलोड करने के निर्देश दिए गए थे।

वंचित स्टूडेंट्स के पास अब दो दिन का समय शेष है उन्हें 10 मार्च तक रजिस्ट्रेशन करवा कर अपने आप दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। कैंडिडेट की ओर से जो होम एड्रेस लिखा गया है उसके आधार पर चयन सूची में जिला अंकित है उसी जिले में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए कैंडिडेट को उपस्थित होना होगा।

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए निर्धारित अवधि 11 से 24 मार्च में उस जिले के जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रत्येक कैंडिडेट को एक निश्चित दिनांक और समय पर बुलाया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा इस संबंध में एसएमएस भी किया जाएगा। यह सभी इंफॉर्मेशन कैंडिडेट को मॉड्यूल में भी दिखाई देगी।

65% कैंडिडेट ने किए डॉक्यूमेंट अपलोड, 35% वंचित
शॉर्टलिस्टेड किए गए 31 हजार कैंडिडेट के रजिस्ट्रेशन और डॉक्यूमेंट अपलोड करने की प्रक्रिया 5 मार्च से चल रही है। पिछले 4 दिन में प्रदेश के 20 हजार कैंडिडेट में रजिस्ट्रेशन डॉक्युमेंट अपलोड कर दिए हैं। शेष रहे 11 हजार कैंडिडेट को 10 मार्च तक यह काम पूरा करना होगा। रजिस्ट्रेशन और डॉक्यूमेंट अपलोड नहीं करने वाले कैंडिडेट को नियुक्ति प्रक्रिया से बाहर माना जाएगा।

शॉर्ट लिस्टेड अभ्यर्थियों को 10 मार्च तक शालादर्पण पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और डॉक्यूमेंट अपलोड करवाने के निर्देश दिए गए थे। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 11 मार्च से 24 मार्च तक दस्तावेज सत्यापन और पात्रता की जांच की जाएगी। – कानाराम, निदेशक, प्रारंभिक शिक्षा

Author