Trending Now




बीकानेर,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फील्ड फायरिंग रेंज चांधन में भारतीय वायुसेना के सबसे बड़े युद्ध अभ्यास वायु शक्ति-2022 के समापन पर होने वाला मुख्य समारोह में आने का कार्यक्रम स्थगित हो गया है. इसके साथ ही इस समारोह को भी फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. जबकि शुक्रवार सुबह फूल चांधन फायरिंग रेंज में ड्रेस रिहर्सल की गई थी. उसमें वायुसेना के उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में पायलट ने लडाकू विमानों से बमबारी कर दुश्मन के काल्पनिक ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया.

IAF ने स्थगित की वायु शक्ति युद्धाभ्यास
7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेना प्रमुखों के अलावा पचास से अधिक देशों के अधिकारी और राजदूत की मौजदूगी में वायुशक्ति अभ्यास आना तय था. इसके लिए बकायदा एसपीजी की टीम भी जैसलमेर पहुंच गई थी. आज सुबह फूल रिहर्सल होने के बाद जैसलमेर प्रशासन के पास प्रधानमंत्री स्थगित होने की सूचना प्रधानमंत्री कार्यालय से पहुंची. वहीं वायुशक्ति 2022 का मुख्य समारोह भी स्थगित कर दिया गया है. रक्षा प्रवक्ता ले कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया लेकिन उन्हें कार्यक्रम स्थगित करने की सूचना अभी तक नहीं आई है.

उन्हें मिलते ही अवगत करा दिया जाएगा. गौरतलब है कि चांधन पफायरिंग रेंज में वायुसेना पिछले एक महीने से वायुशक्ति अभ्यास कर रही थी. उसका मुख्य समारोह 7 मार्च को होना था. संभवतया रूस व युक्रेन जंग की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया है.

Author