Trending Now




बीकानेर,पीबीएम अस्पताल में बिना किसी तामझाम अकेले पहुंचने वाले संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन अब पब्लिक पार्क के हालात सुधारने के लिए वहां पहुंच गए हैं। शनिवार सुबह पवन अपनी साइकिल पब्लिक पार्क पहुंचे और लगभग सभी पार्कों को देखा, वहां की बदहाली को समझने का प्रयास किया। संभागीय आयुक्त ने गंगा थियेटर, अर्गटन पार्क व इंदिरा फाउंटेन व वहां पड़े कचरे को देखकर नाराजगी जताई।

एक दिन पहले ही उन्होंने “सेव बीकानेर पब्लिक पार्क अभियान” से जुड़े युवाओं के साथ बातचीत की थी। इसी अभियान के सदस्य निमेश सुथार के साथ ही वो शनिवार सुबह पब्लिक पार्क पहुंचे। पब्लिक पार्क का भौतिक निरीक्षण किया। बिना तामझाम व स्टाफ के अकेले ही आम नागरिक की तरह पब्लिक पार्क में हर कोने का खुद निरीक्षण किया। कई मौके ऐसे आये जब उन्होंने वहां काम कर रहे कर्मचारियों से बातचीत भी की। कर्मचारी उन्हें पहचान नहीं सके और बहुत सामान्य जानकारी भी देने से कतराते रहे। बाद में जब उन्हें बताया कि ये संभागीय आयुक्त है तब सभी सक्रिय हुए। बाद में सच्चाई पता चलने पर कार्मिक शर्मिंदा हुए।

गंगा थिएटर की अनियमितताओं पर उनका तुरंत ध्यान गया। अगरटन पार्क व इन्दिरा फ़ाउंटेन और उसके आसपास की बिगडी हालत और तुलसी सर्किल और अन्य जगहों पर हो रहे और चुके अतिक्रमण पर गहरी चिंता व्यक्त की।

आम रास्ता बंद करने की है मांग

आयुक्त ने साईकल पर पूरे पब्लिक पार्क का और उसके चारो ओर वैकल्पिक रास्ते की संभावनाओं का पूरा जायजा लिया। दरअसल, पब्लिक पार्क से आम वाहन निकलते हैं। ये मांग नियमित रूप से उठ रही है कि यहां से कार, ऑटो व अन्य वाहनों के निकलने पर रोक लगाई जाए। पब्लिक पार्क में इन वाहनों से प्रदूषण होता है।

Author