Trending Now




बीकानेर,वर्ष 2022-23 के बजट के साथ विधायकों को सरकार द्वारा बांटे गए आईफोन-13 को लेकर राजनीति तेज हो गई। अब भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने तो सरकार पर विधायकों की जासूसी कराने की आशंका प्रकट की है। उन्होंने अंदेशा जताया कि सरकार द्वारा बांटे गए आईफोन-13 में चिप लगाकर निजी जिंदगी में हस्तक्षेप करने का षड्यंत्र का आरोप लगा दिया है।

खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि आईफोन लौटाना भाजपा विधायकों का नाटक है। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक दल में आईफोन-13 को लेकर झगड़ा हो चुका है। उनका कहना है कि इस मुद्दे को लेकर विधायकों में हाथापाई होते-होते बची है।
खाचरियावास ने कहा कि जब से प्रदेश का बजट आया है, भाजपा नेताओं का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है और सरकार पर बेतुका आरोप लगाकर बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।
विधानसभा के बाहर गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि भाजपा सरकार का पर्दाफाश कर रही है। उन्होंने तर्क दिया कि विधायकों को अपने पैसे से आईफोन खरीदकर बिल जमा करवाने के लिए भी कहा जा सकता था। उन्होंने कहा कि 3 साल बाद चौथे बजट के वक्त आईफोन-13 की याद क्यों आई? निश्चित रूप से जासूसी की संभावना लगती है।
भाजपा विधायक देवनानी ने कहा कि सरकार का स्वभाव कांग्रेस के विधायकों की जासूसी करने का रहा है। अगर वह विपक्ष के विधायकों की भी जासूसी करने की सोचे तो बड़ी बात नहीं है। आईफोन लौटाने के पीछे यह एक कारण है। इससे पहले के बजट में खुद विधायकों ने लैपटॉप खरीदकर बिल पेश किया था, इसलिए उसमें जासूसी की संभावना नहीं रही।
भाजापा विधायक देवनानी ने कहा कि भाजपा के 71 विधायकों में से अब तक 57 ने आईफोन-13 लौटा दिए हैं। 7 विधायकों ने मोबाइल लिए ही नहीं थे। बाकी 7 विधायक किसी काम से बाहर हैं। बचे हुए विधायक भी आज-कल में आईफोन लौटा देंगे। भा ज पा में आईफोन लौटाने को लेकर किसी तरह का मतभेद नहीं है। न ही यह नाटक है। यह कांग्रेस के मुंह पर तमाचा है।

Author