Trending Now




बीकानेर संभाग को बादलों ने घेर लिया है। खासकर बीकानेर शहर में बादलों की आवाजाही रही, शाम होते होते हल्की बूंदाबांदी हुई लेकिन तेज हवाओं में बादल आगे की ओर बढ़ गए। ऐसे में आज न्यूनतम तापमान में फिर से गिरावट आने की उम्मीद की जा रही है।

बीकानेर में तीस से चालीस किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेगी, बारिश भी हो सकती है। शाम होते-होते बादलों ने बीकानेर का रुख कर लिया। यहां उमड़ घुमड़ करते हुए बादलों ने एक बार तो तेज बारिश जैसा मौसम बना दिया लेकिन कुछ देर की बूंदाबांदी के बाद बीकानेर में बरसे नहीं। हालांकि बीकानेर से लूणकरनसर की तरफ आने वाले ग्रामीण एरिया में कहीं कहीं हल्की रिमझिम हुई है। लूणकरनसर में हवाओं की रफ्तार भी तेज रही और हल्की बूंदाबांदी भी हुई। किसानों के लिए तेज हवा एक बार फिर संकट बनकर आई है। अगर बारिश होने के बाद तेज हवाएं चलें तो फसलों को कम नुकसान होता है लेकिन सूखी हवाएं चलने से फसल खराब हो रही है। बीकानेर के अलावा जैसलमेर, नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर, झुंझुनूं व आसपास के जिलों में बारिश होने की उम्मीद की जा रही है।

मंगलवार की रात बीकानेर में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया जो दो दिन पहले तक 12 डिग्री के आसपास था। अब बादलवाही होने से उम्मीद की जा रही है कि बुधवार की रात का तापमान कम रहेगा।

Author