Trending Now




कोटगेट पर ट्रैफिक जाम से राहत देने के लिए चार मार्च से इसे वन-वे किया जाएगा। फड़ पॉइंट से कोटगेट तक 250 मीटर के हिस्से में आमने-सामने ट्रैफिक नहीं चलेगा। शहर में रोज करीब 50 हजार लोग कोटगेट रेलवे क्रॉसिंग पर जाम में फंसते हैं। क्रॉसिंग बंद होने पर लंबा जाम लग जाता है। आमजन को इससे राहत देने के लिए प्रशासन ने फड़ पाॅइंट से कोटगेट तक वन-वे करने का निर्णय लिया है।

चार मार्च से केईएम रोड से कोटगेट जाने वाले लोग फड़ पॉाइंट से सांखला फाटक और सट्‌टा बाजार होते हुए कोटगेट पहुंचेंगे। कोटगेट से केईएम रोड की तरफ आने वाले वाहन पहले की तरह सीधे आ सकेंगे, लेकिन, कोटगेट से सट्‌टा बाजार की तरफ जाने वालों को फड़ पॉइंट से सांखला बाजार होते हुए जाना पड़ेगा।

इसके अलावा रेलवे स्टेशन की तरफ से केईएम रोड जाने वालों को भी सट्‌टा बाजार और कोटगेट क्रॉसिंग होते हुए जाना होगा। प्रायोगिक तौर पर शुरू होने वाली इस व्यवस्था में फड़ पॉाइंट से कोटगेट तक एकतरफा ट्रैफिक होने के कारण दबाव कम होगा। सोमवार को संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन ने कोटगेट पर ट्रैफिक सुधारने के लिए अधिकारियों की मीटिंग लेकर नई व्यवस्था तय की। इस दौरान अतिरिक्त संभागीय आयुक्त एएच गौरी, एडीएम सिटी अरुणप्रकाश शर्मा समेत पीडब्ल्यूडी, यूआईटी और परिवहन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

 

प्रशासन की ओर से कोटगेट पर वन-वे और आमजन की ट्रैफिक परेशानी को दूर करने के लिए सट्‌टा बाजार की रोड को चौड़ा किया जाएगा। इसके लिए सट्‌टा बाजार से अतिक्रमण हटाए जाएंगे। खरीदारी के लिए पहुंचने वाले लोगों के अलावा दुकानदारों के वाहन भी सट्‌टा बाजार की बजाय पार्किंग स्थल पर खड़े करवाए जाएंगे। व्यापारियों और ग्राहकों के लिए पार्किंग पॉइंट रायशुमारी से बनाए जाएंगे।

स्टैंड पर बार-बार जाम ना लगे: बसों के सही स्टॉपेज और टाइम की रिपोर्ट तैयार करेगी कमेटी

बसों के स्टॉपेज और रुकने का समय तय करने के लिए एक कमेटी बनाई गई है जो रिपोर्ट तैयार करेगी। अभी उरमूल सर्किल, म्यूजियम तिराहे आदि स्थानों पर बसें निर्धारित स्टॉपेज से अलग और ज्यादा समय तक खड़ी रहती हैं। इससे आमजन को परेशानी होती है। एडीसी, एडीएम सिटी, ट्रैफिक डीएसपी, यूआईटी और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की एक कमेटी बनाई गई है जो व्यवस्था में सुधार के लिए रिपोर्ट तैयार करेगी।

Author