Trending Now




बीकानेर,शहर में बढ़ती छीना-झपटी और महिलाओं-युवतियों के साथ छेड़छाड़ जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है। गर्मी के मौसम में आमजन परिवार के साथ शाम को घुमने निकलते है। ऐसे में आमजन को सुरक्षा का माहौल मुहैया कराने के लिए पुलिस ने नई पहल शुरू करने जा रही है। यातायात पुलिस के साथ सभी थाना पुलिस मिलकर अपने-अपने क्षेत्र में नाकाबंदी करेंगे।
हर दिन बदलेंगे लोकेशन
यातायात पुलिस और संबंधित पुलिस नाकाबंदी करेंगी। नाकाबंदी की हर दिन लोकेशन बदली जाएगी। वाहनों की चेकिंग की जाएगी। शाम छह बजे से रात नौ बजे तक नाकाबंदी रहेगी।

सादावर्दी में तैनात रहेंगे महिला-पुरूष जवान
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित बुड़ानिया ने बताया कि शहरी क्षेत्र में संचालित होटल-रेस्टोरेंट के आसपास सादावर्दी में महिला व पुरुष जवानों को तैनात किया जाएगा। हर थाने के मोबाइल, बाइक गश्त व महिला पेट्रोलिंग यूनिट गश्त पर रहेगी।

इन पर रहेगी विशेष नजर
तेजगति से वाहन चलाने वाले
तीन सवारी
बिना हेलमेट
बाइक से पटाखों की आवाज निकालने
मुंह पर स्कार्फ़ बांध कर वाहन चलाने
बिना नंबरी वाहन

पुलिस का हैल्पलाइन नंबर
जिला पुलिस ने महिला व युवतियों को 24 घंटे पुलिस मदद मुहैया कराने के लिए हैल्प लाइन नंबर जारी कर रखे हैं। महिलाएं-युवतियां 100 और 1090 नंबर पर फोन कर मदद मांग सकती है। वहीं वाट्सअप नंबर 8764852595 भी जारी किया है।

आवारागर्दी करने वाले पर करेंगे सख्ती
गर्मी के मौसम में शहर में देररात तक रौनक रहेगी। आमजन परिवार के साथ एंजॉय करने जाएंगे। ऐसे में आमजन को सुरक्षा का माहौल मुहैया कराने के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है। महिलाओं-युवतियों के साथ छेड़छाड़ करने वालों से सख्ती से निबटा जाएगा। एएसपी सिटी और शहर के दोनों सीओ विशेष अभियान की मॉनिटरिंग करेंगे।
योगेश यादव, पुलिस अधीक्षक

Author