Trending Now




बीकानेर। बीकानेर के चर्चित व रहस्यमय निशा हत्याकांड मामले में पुलिस को पहली सफलता मिल गई है। मृतका का शव मिलने के 24 दिन बाद उसके पीहर व ससुराल का पता चल गया है। मृतका की पहचान कुमारी दरवाजा नागौर निवासी निशा पत्नी पिंटू नायक के रूप में हुई है। मृतका का पीहर बीकानेर की प्रताप बस्ती में है। उसके पिता का नाम राजूराम नायक बताया जा रहा है। नाल सीआई विक्रम सिंह चारण ने बताया कि 3 फरवरी को गेमनापीर रोड़ से नाल पुल के बीच स्थित एक नव निर्मित सूने मकान के अंडर ग्राउंड में एक महिला का शव मिला था। मृतका के हाथ पर निशा नाम का टैटू था। इसके अतिरिक्त कोई भी पहचान नहीं हो पाई। शरीर पर गंभीर चोटों व चिकित्सकीय रिपोर्ट के आधार हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। परिजनों का पता ना चलने पर 3-4 दिन बाद शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया।

पुलिस ने जगह जगह निशा के फोटो आदि दिखा रखे थे। दो दिन पूर्व बस्ती के एक टैक्सी चालक ने मृतका के बुआ के लड़के को निशा के बारे में पूछताछ कर मर्डर की जानकारी दी। मगर बुआ के लड़के ने कहा कि वह तो सिंथल अपनी मौसी के यहां है।

चौंकाने वाली बात यह है कि एक माह से निशा का अतापता नहीं था, मगर उसके पिता व पति में से किसी ने गुमशुदगी दर्ज करवाना तो दूर पुलिस को सूचना तक नहीं दी। टैक्सी चालक की सूचना पर सीआई मय पुलिस टीम राजूराम के यहां पहुंची। फोटो व सामान आदि दिखाए तो पहचान हो गई।

पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि परिवार काफी बिखरा हुआ है। एक माह से किसी को कुछ ख़बर ना होना संदेह पैदा कर रहा है। मामले में मृतका के पति व बुआ के लड़के सहित दो तीन अन्य को डिटेन किया गया है। हत्या की गुत्थी सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है। मृतका के पीहर व ससुराल दोनों पक्षों का इतना बेफिक्र होना सवाल खड़े कर रहा है। मृतका का बुआ का लड़का भी उसके पीहर ही रहता है। पुलिस कई कोणों से जांच कर रही है। अभी और भी संदिग्ध डिटेन किए जा सकते हैं।

Author