Trending Now




बीकानेर,ट्रैफिक में सुधार और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पांच पुराने सर्किल में से चार री-डिजाइन किए जाएंगे। जिनमें से दो हाइवे के भी शामिल हैं। इसके लिए यूआईटी और पीडब्ल्यूडी ने सर्वे कर लिया है। जयपुर बाईपास, जोधपुर बाईपास, म्यूजियम, पूर्णसिंह और आंबेडकर सर्किल काफी पुराने हैं। हर साल ट्रैफिक लोड बढ़ रहा है जिससे इन सर्किल पर आमजन को आने-जाने में परेशानियां और दुर्घटनाएं होने लगी हैं। इसे देखते हुए सर्किल को री-डिजाइन किया जाएगा।

इसके लिए यूआईटी के सचिव नरेन्द्रसिंह राजपुरोहित और पीडब्ल्यूडी के एसई मुकेश गुप्ता ने पांचों सर्किल का सर्वे किया है। आंबेडकर सर्किल को छोड़कर अन्य चार सर्किल में खामियां मानी गई है जिन्हें सुधारने की जरूरत है। इसके लिए चारों सर्किल री-डिजाइन किए जाएंगे। दोनों महकमों के अधिकारियों ने इसकी जानकारी कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल को दी है।

सर्किल पर आमने-सामने के वाहन नजर नहीं आते
जयपुर बाईपास, जोधपुर बाईपास सर्किल सहित चारों री-डिजाइन किए जाने वाले सर्किल पर हालात ऐसे हो गए हैं कि चालकों को आमने-सामने के वाहन देखने में परेशानी होती है जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। अधिकारियों ने सर्वे में माना कि इन सर्किल पर डिजाइन आईलैंड या डिवाइडर री-डिजाइन करने, जेब्रा क्रॉसिंग और फुटपाथ दुबारा बनाने की जरुरत है। स्लिप लाइन, राइट ऑफ वे, ब्लाइंड स्पॉट री-डिजाइन करने होंगे।

Author