Trending Now




बीकानेर,,प्रदेश के महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल के टीचर्स के लिए अलग कैडर बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने करके इन स्कूल को सामान्य सरकारी स्कूल से पूरी तरह अलग रखने की मंशा जता दी है।इस घोषणा के बाद तय हो गया है कि सामान्य और महात्मा गांधी स्कूल के टीचर्स का परस्पर ट्रांसफर आने वाले वक्त में नहीं हो सकेगा। इतना ही नहीं इन स्कूल के टीचर्स की योग्यता भी अलग अलग हो सकती है।

नए कैडर में प्रमोशन के अवसर अधिक महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल टीचर्स केहोंगे। दरअसल, राज्य में महात्मा गांधी स्कूल की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में वहां हेड मास्टर, प्रिंसिपल और लेक्चरर की जरूरत होगी। जब स्कूल प्रमोट आने वाले वक्त में होंगे तो इन पदों की संख्या बढ़ेगी। तब उन्हीं टीचर्स को प्रमोशन मिलेगा, जो इस कैडर में है। ऐसे में फटाफट प्रमोशन इन स्कूल में मिल सकता है।

सामान्य स्कूल से ट्रांसफर फिलहाल महात्मा गांधी स्कूल में टीचर्स का हुआ है। आने वाले समय में संभव है कि महात्मा गांधी स्कूल के लिए इन टीचर्स को अलग से चयनित किया जा सकता है। सरकारी स्कूल के टीचर्स का विशेष चयन करके उनका कैडर शुरूआत में बदला जा सकता है। एक बार कैडर बदलने के बाद वापस सामान्य स्कूल में नहीं जा सकेंगे।

Author