Trending Now




बीकानेर रेलवे चाइल्ड लाईन के इस्माईल दाऊदी ने बताया कि बीकानेर के लालगढ रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस को करीब छ वर्षीय अकेला गुमशुदा बच्चा मिला। जिसकी सूचना चाइल्ड हेल्प लाईन 1098 (रेलवे) के माध्यम से औम प्रकाश रामावत को दी गई। चाइल्ड लाईन समन्वयक सरिता राठौड़ के आदेशानुसार बीकानेर रेलवे चाइल्ड लाईन टीम मेम्बर सुनील विश्नोई द्वारा बच्चे को लालगढ़ जीआरपी पुलिस से अपनी संरक्षण में लेकर बीकानेर रेलवे चाइल्ड लाईन कार्यालय लाया गया जहां बीकानेर रेलवे चाइल्ड लाईन के इस्माईल दाऊदी द्वारा बच्चे से उसके परिवारजन के सम्बन्ध में पूछने एंव काउंसिलिंग करने पर बच्चे ने स्वयं को जनक पुत्र कैलाश निवासी-एमपीएस स्कूल के पास, 7 एलसी गांव जैतसर तहसील विजयनगर जिला श्रीगंगानगर का बताया, जो कि अपने किसी रिश्तेदार की शादी समारोह से वापसी के समय ट्रेन में यात्रा के दौरान अपने पिता से बिछुड़ना बताया।

रेलवे चाइल्ड लाईन समन्वयक सरिता राठौड़ के आदेशानुसार टीम मेम्बर विशाल सैनी द्वारा बच्चे को बाल कल्याण समिति अध्यक्ष श्रीमती किरण सिंह तंवर के समक्ष पेश करने पर, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष के आदेशानुसार बच्चे को उनके परिवारजन के आने तक किशोर गृह में अस्थायी आश्रय दिलवाया गया है।
रेलवे चाइल्ड लाईन के इस्माईल दाऊदी ने बताया कि बच्चे के परिवारजन से सम्पर्क कर लिया गया है जिनके बीकानेर आगमन पर बच्चे की सुपुर्दगी सम्बन्धी कार्यवाही कर, बच्चे को उसके परिवार के सुपुर्द करवाने का प्रयास किया जाएगा।।

Author