Trending Now




बीकानेर, संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल में बिजली का बिल जमा नहीं कराने पर करीब 80 लाख रुपए बकाया हो गए हैं। इतनी बड़ी राशि का तकादा होने पर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमिन्द्र सिरोही के हाथ-पांव फूल गए। बाद में उन्होंने अस्पताल के लेखा विभाग में इस संबंध में चर्चा की। लंबे चौड़े अस्पताल में समय-समय पर बिल जमा नहीं होने के कारण बिल की राशि बढ़ती गई और पैनल्टी सहित करीब 80 लाख रुपए बकाया हो गए।

मंगलवार को बिजली कंपनी के प्रतिनिधि जब अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सिरोही से बिल जमा कराने के लिए तकादा करने आए, तो इतनी बड़ी राशि सुनकर डॉ. सिरोही ने तत्काल लेखा शाखा से संपर्क किया और राशि जमा नहीं होने का कारण जानना चाहा लेकिन लेखा शाखा में कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था । बिजली बिल समय-समय पर जमा नहीं कराने पर करीब तीस लाख रुपए की पैनल्टी हो गई। आमतौर पर बिजली का बिल आने पर कुछ राशि सरकार देती है और कुछ राशि मेडिकल रिलीफ सोसाइटी के खाते से ली जाती है, लेकिन इस समय सोसाइटी की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण राशि समय पर नहीं दी जा रही थी। ऐसे में बिल की राशि बढ़ती गई। अब अस्पताल प्रशासन के सामने यह समस्या उत्पन्न हो गई है कि इतनी बड़ी राशि कैसे जमा कराई जाए। अस्पताल में प्रति माह बिजली का •बिल ढाई से तीन लाख रुपए आता है।

बिल जमा कराने का प्रयास करेंगे

करीब 80 लाख रुपए बिजली के बिल के हैं। हालांकि समय-समय पर बिल जमा कराते भी हैं, फिर भी कुछ पुराने बिल बकाया हैं। अब सरकार से बात कर राशि जमा कराने का प्रयास करेंगे। डॉ. परमिन्द्र सिरोही अधीक्षक, पीबीएम अस्पताल

Author