Trending Now




खाजूवाला, केन्द्रीय विद्यालय आने वाले दिनों में खाजूवाला में नये भवन में लगने लगेगा तो अभिभावकों को काफी सुविधाऐं मिलनी शुरू होंगी। वर्तमान में बच्चों को बसों, टैक्सियों और स्वयं के वाहन से केन्द्रीय विद्यालय में पहुंचाना पड़ रहा है। शनिवार को सीपीडब्ल्यूडी की टीम ने उस स्थान को मार्किंग किया जहां पर केन्द्रीय विद्यालय बनना है।

केन्द्रीय विद्यालय वर्तमान में सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय 114वीं वाहिनी में संचालित हो रहा है और आने वाले दिनों में खाजूवाला मण्डी की रावला रोड़ पर नये भवन में स्थानान्तरित होगा, जिस भूमि पर केन्द्रीय विद्यालय बनेगा, उस भूमि को सीमा सुरक्षा बल ने ही केन्द्रीय विद्यालय को देकर अनुकर्णीय कार्य किया है। केन्द्र सरकार ने इसके लिए बजट भी स्वीकृत कर दिया है और अति शीघ्र निर्माण कार्य भी शुरू होगा। शनिवार को केन्द्र सरकार की एजेन्सी सीपीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता संदीप चावला, कनिष्ठ अभियंता दीपक हठीला ने केन्द्रीय विद्यालय की भूमि का निरीक्षण कर मार्किंग की।

सीपीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता संदीप चावला ने बताया कि 3.04 हैक्टेयर भूमि पर बनने वाले केन्द्रीय विद्यालय की मार्किंग की गई है तथा शीघ्र ही इसका निर्माण कार्य भी शुरू होगा। सर्वप्रथम पूरे परिसर की चारदीवारी होगी जहां पर विद्यालय का निर्माण होगा। ज्ञात रहे केन्द्रीय विद्यालय के भवन निर्माण के लिए केन्द्रीय मंत्री एवं बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल का विशेष योगदान रहा। केन्द्रीय विद्यालय के लिए 17 करोड़ 35 लाख रुपये का बजट स्वीकृत हुआ है। केन्द्रीय विद्यालय निर्माण कार्य का टेंडर डूडी एण्ड कम्पनी के नाम हुआ है। केन्द्रीय विद्यालय मार्किंग टीम के अलावा सीमा सुरक्षा बल 114वीं वाहिनी के डिप्टी कमाण्डेंट अजयवीरसिंह, मनीराम गोदारा, रामकिशन कस्वां, रामप्रकाश मित्तल आदि उपस्थित रहे।

Author