Trending Now




बीकानेर,रीट पेपर लीक में यदि किसी की ऑलपिन की नोक के बराबर भी भूमिका है तो वह जेल जाएगा। एसओजी तह तक जा रही है, कुछ जेल चले गए हैं और कुछ और जाएंगे। चाहे कितना ही बड़ा आदमी हो, बचेगा नहीं। यह बात कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कही। डोटासरा ने कहा कि सीबीआई जांच कराने के पीछे भाजपा की मंशा कुछ और है। तीन साल में भाजपा राजस्थान में एंटी एनकंबेंसी का माहौल नहीं बना पाई, इसलिए अब केन्द्र के इशारे व आरएसएस के लोगों के कहने पर माहौल बनाया जा रहा है, ताकि कांग्रेस सरकार को बदनाम कर सकें। डोटासरा ने कहा कि भाजपा का उद्देश्य बेरोजगारों को नौकरियां देना नहीं है, बल्कि ये चाहते हैं कि जांच सीबीआई के पास चली जाए तो अगले दो साल में कोई भर्ती नहीं हो और सभी दफ्तर सील कर दिए जाएं। ये केन्द्र के इशारे पर षड्यंत्र रच रहे हैं। डोटासरा ने कहा कि हमने परीक्षा वापस कराने कह दिया है और पद भी बढ़ा दिए हैं। अब 62 हजार पदों पर भर्ती होगी।

पहली बार आउट नहीं हुआ पेपर
डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षा का पेपर पहली बार आउट नहीं हुआ है। वसुंधरा राजे के कार्यकाल में आधा दर्जन परीक्षाओं के पेपर आउट हुए, लेकिन लॉकल पुलिस को जांच देकर मामला रफा-दफा कर दिया। किसी की जांच सीबीआई से नहीं करवाई। भाजपा वाले किसी एक पेपर लीक प्रकरण का परिणाम बता दे, जो कहेंगे करने को तैयार हूं। डोटासरा ने कहा कि हमने एसओजी से जांच करवाई, ये (भाजपा) तो शांत पड़ गए थे, एसओजी ने जांच में गिरफ्तारी की और नकल गिरोह का खुलासा किया तो ये वापस एक्टिव हुए।

सात साल का हिसाब नहीं दे पाए
डोटासरा ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार की नाकामियों को बजाएंगे। मोदी सरकार ने जो वादे किए थे, उन पर खरी नहीं उतर पाई। न तो किसानों की आय दुगुनी की और न ही नोटबंदी के बाद अपराध और आतंकवाद पर अंकुश लगा पाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से 60 साल का हिसाब मांगने वाले मोदी जी सात साल का हिसाब नहीं दे पाए। देश में महंगाई चरम पर है, ये जो तेल के भाव कम हुए हैं, वो भी पांच राज्यों में चुनाव के चलते किए हैं।

भाजपा रामजन्मभूमि चंदा पार्टी
बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘बीजेपी और आरएसएस के लोग भ्रष्टाचार में डूबे है। बीजेपी और आरएसएस के लोग धर्म के नाम पर कर भष्ट्राचार रहे हैं। ये लोग धर्म के नाम पर चंदा उगाते और फिर बेईमान करते हैं। डोटसरा ने कहा कि भाजपा ने रामजन्म भूमि के नाम पर चंदा वसूल कर अपनी पार्टी का हाईटेक कार्यालय बना लिया। डोटासरा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पूरे देश गुजरात मॉडल लागू करने की बात कर रहे हैं, लेकिन इनके गुजरात मॉडल में क्या है, मैं बताता हूं आपको, गुजरात की स्कूलों में नाथूराम गोडसे हमारे आदर्श विषय पर निबंध एवं भाषण प्रतियोगिताएं करवाई हैं, जिसने महात्मा गांधी जैसे व्यक्ति की हत्या की। डोटासरा ने कहा ये है इनका गुजरात मॉडल और ये है नरेन्द्र मोदी और अमित शाह का सपना हिन्दुस्तान को लेकर। इनके पास झूठ और पाखंड के अलावा कुछ नहीं है, जबकि हमारे पास लम्बा स्वर्णिम इतिहास है, जिसमें हजारों लोगों ने देश के लिए शहादत दी है।

भाजपा शासनकाल में आठ पेपर लीक
डोटासरा बोले कि बीजेपी राज में 8 बड़े पेपर लीक हुए लेकिन हर बार लोकल पुलिस से जांच करवाकर मामले को रफा-दफा कर दिया गया था। अब ये भाजपाई सीबीआई जांच की मांग कर तत्कालीन सीएम वसुंधरा राजे पर सवाल खड़े कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने इस पूरे प्रकरण की जांच एसओजी को दी। एसओजी बढिय़ा काम कर रही है। सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि एक भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और मामले की तह तक पहुंचकर खुलासा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रीट में तमाम सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। इसके बावजूद पेपर लीक हो गया। इससे युवाओं को हुई परेशानी का दर्द हमें और सरकार को भी है। लेकिन अब भाजपा इस नॉन इश्यू को इश्यू बनाकर भर्तियों को अटकना चाहती है। सीबीआई को केंद्र सरकार का तोता बताने वाले ये भाजपाई सीबीआई जांच के नाम पर सबको परेशान करना चाहते हैं।

Author