Trending Now




बीकानेर। शराब ठेकों पर अवैध रूप से शराब की बिक्री और अवैध शराब की बिक्री की जा रही है। शराब ठेकेदार आबकारी विभाग से शराब का उठाव नहीं कर अवैध शराब बेच रहे हैं, जिसकी आए दिन शिकायतें मिल रही है। शिकायतों के मद्देनजर शनिवार को आबकारी निरीक्षक प्रदीप बिश्नोई मय जाप्ता बरसिंहसर देशी मदिरा कम्पोजिट दुकान का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दुकान में विभिन्न ब्रांड के ४८2 पव्वे, 48 अद्दे, 62 बोतल देशी/अंग्रेजी अवैध शराब बरामद हुई। जिला आबकारी अधिकारी डॉ. भवानीसिंह राठौड़ ने बताया कि मदिरा दुकान के अनुज्ञाधारी नोखा के झाड़ेली निवासी भीखाराम पुत्र नंदराम जाट, सेल्समैन रतनगढ़ के लधासर निवासी प्रहलाद सिंह पुत्र तेजसिंह राजपूत के खिलाफ राज. आबकारी अधिनियम १९५० की धारा १९/५४ ५८(सी) के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

सेल्समैन को भिजवाया जेल
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि मौके से सेल्समैन प्रहलादसिंह को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भिजवाया गया है।

गोदाम से नहीं उठाई शराब
बरसिंहसर शराब ठेकेदार ने माह नवंबर, 2021 के बाद से आबकारी विभाग के निर्धारित गोदाम से शराब का उठाव नहीं किया है। अनुज्ञाधारी द्वारा उठाई गई समस्त मदिरा के आंकड़े मय ब्रांड, बैज वाइज, बिल वार लेकर पूरी तैयारी के साथ आबकारी अधिकारी ने निरीक्षण किया। जिला आबकारी अधिकारी डॉ. राठौड़ ने बताया कि उक्त अनुज्ञाधारी ने अवैध शराब कहां से मंगवाई है या बनवाई है, इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। शराब ठेकेदार ने गोदाम से शराब नहीं उठाकर ठेके में अवैध रूप से शराब मंगवाकर बेची जा रही है जो गलत है। इससे आबकारी विभाग को राजस्व नुकसान हुआ है।

Author