Trending Now




बीकानेर,बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय यूसीइटी के शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक कर्मचारियों एवं अधिकारियों को पिछले सात माह से वेतन नहीं मिला है। अपने वेतन और अन्य समस्याओं के समाधान के लिए कर्मचारियों ने शुक्रवार को माननीय गोविन्द राम मेघवाल साहब, कैबिनेट मंत्री राजस्थान सरकार, आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग, प्रशासनिक सुधार और समन्वय, सांख्यिकी विभाग, नीति निर्धारण प्रकोष्ठ को युआइटी के पूर्व अध्यक्ष मक़सूद अहमद के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में ज्ञापन सौपा। इस दौरान माननीय मंत्री गोविन्दराम ने समस्याओं को ध्यान से सुना एवं सम्बंधित अधिकारियों एवं मंत्रियों से बात कर समस्या का शीघ्र समाधान करवाने के लिए कहा। साथ ही तकनीकी विश्वविद्यालय बीकानेर के कुलपति से फ़ोन पर बात की ।

ये हैं शिक्षकों एवं कर्मचारियों की मुख्य समस्याएं

विश्वविद्यालय के पास पर्याप्त बजट होने के बावजूद तथा सरकार के आदेश के उपरांत भी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को पिछले साथ माह से वेतन नहीं देना।

कुछ शिक्षकों एवं कर्मचारियों के गंभीर रोगों से ग्रसित होने के बावजूद किसी भी शिक्षक एवं कर्मचारी को मेडिकल अवकाश एवं अन्य अवकाश का लाभ नहीं देना।

पिछले पंद्रह साल से चले आ रहे परिलाभों जैसे वार्षिक वेतन वृद्धि एवं सरकार द्वारा

आदेशित डीए बंद कर देना। कुछ शिक्षकों को पिक्स वेतन देना, करियर एडवांसमेंट का लाभ नहीं देना एवं पे प्रोटेक्शन नहीं करना ।

विश्वविद्यालय में आरजीएचएस की सुविधा प्रारम्भ नहीं करना।

Author