Trending Now




बीकानेर। पटवार भर्ती 2021 के नकल गिरोह का मास्टरमाइंड पौरव कालेर डीएसटी के हत्थे चढ़ गया है। डीएसटी ने पौरव को जोधपुर से दबोचा है। अक्टूबर 2021 में हुई पटवार भर्ती परीक्षा में आरोपी ने नकल करवाई थी। पुलिस ने मामले में पहले भी आरोपी दबोचे थे। गंगाशहर व जेएनवीसी थाना क्षेत्र के सेंटरों में नकल के मामले सामने आए। दोनों ही थानों में मुकदमें दर्ज हुए।

अब आईपीएस अमित कुमार के निर्देशन में कार्रवाई की गई है। पौरव कालेर कुख्यात नकल गिरोह सरगना तुलछाराम कालेर का भतीजा है। पहले यह तुलछाराम के साथ ही काम करता था, अब अलग से अपना गिरोह बना लिया। तुलछाराम को पुलिस ने रीट नकल प्रकरण में दबोचा था।

बता दें कि अक्टूबर से आरोपी पौरव कालेर फरार था। पुलिस ने उसे दबोचने के भरसक प्रयास किए, मगर वह हाथ नहीं लगा। अब डीएसटी ने उसे दबोच लिया। पौरव को दबोचने में डीएसटी के हैड कांस्टेबल दीपक यादव का महत्वपूर्ण योगदान बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पौरव ने फरारी जयपुर, सीकर, उदयपुर, गुजरात व जोधपुर आदि स्थानों पर काटी। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि पटवार परीक्षा नकल प्रकरण में बड़े खुलासे होंगे। वहीं रीट नकल प्रकरण में भी पौरव की भूमिका की जांच की जाएगी। बता दें कि पौरव इनामी वांटेड था।

Author